UP में अवैध खनन माफियाओं का बोलबाला, BJP सांसद बोले- हम कुछ नहीं कर सकते हैं, जारी रहेगा खनन

UP में अवैध खनन माफियाओं का बोलबाला, BJP सांसद बोले- हम कुछ नहीं कर सकते हैं, जारी रहेगा खनन

भाजपा नेताओं का विवादित बयानों के लिए ख़बरों में रहना अब आम हो चुका है। लेकिन अब ये भी हो रहा है कि भाजपा नेताओं के बयान भाजपा के लिए ही सवाल बन रहे हैं। उत्तरप्रदेश में भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मीडिया के सामने कहा कि वो जीएसटी के बार में कुछ नहीं जानते हैं। साथ ही उन्होंने अवैध खनन पर कारवाई न कर पाने की बात भी मानी।

अब सवाल ये है कि जब भाजपा सांसद भी जीएसटी जैसी जटिल टैक्स व्यवस्था को नहीं समझ पा रहे हैं तो सरकार आम जनता से इसे समझने और अपनाने की उम्मीद कैसे कर सकती है?

मीडिया से बात करते हुए शरण सिंह ने कहा कि हम एक सांसद है और अवैध खनन के बारे में हम केवल सरकार को सूचना दे सकते हैं लेकिन कार्रवाई नहीं कर सकते।

तो क्या ये मान लिया जाए कि अगर सांसद, जिसके ऊपर जनता के हित में कार्य करने और अपराध रोकने की ज़िम्मेदारी है, उसके सामने कोई भी अवैध काम होता रहेगा तो वो केवल सूचना देगा लेकिन करवाई नहीं करेगा। क्या यही है हमारे देश का कानून?

या फिर इनका केवल सूचना देना और करवाई न करना किसी तरह की मजबूरी है? राज्य में कानून–व्यवस्था को मुद्दा बनाकर सत्ता में आई भाजपा क्या सिर्फ सूचना देकर अपराध और अवैध कार्यों को रोकेगी?

राहुल गाँधी द्वारा जीएसटी की आलोचना को लेकर पूछे गए सवाल पर सांसद ने कहा कि राहुल गाँधी को भी जीएसटी के बारे में कुछ नहीं पता और हमे भी जीएसटी के बारे में कुछ नहीं पता।

 

Courtesy: boltahindustan.

Categories: Politics

Related Articles