राहुल गांधी खींचने लगे हैं जनता का ध्यान

राहुल गांधी खींचने लगे हैं जनता का ध्यान

नई दिल्ली: देश में गुजरात चुनाव और हिमाचल प्रदेश के चुनाव नजदीक हैं. ऐसे में पार्टियां हर तरह से प्रचार में लगी हुई है. बीजेपी और कांग्रेस जीत के लिए हर मुंमकिन कोशिश कर रही है. जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रचार कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी भी पीछे नहीं हट रहे हैं. ऐसा लग रहा था कि हर बार की तरह इस बार भी बीजेपी प्रचार के दौरान बाजी न मार ले. लेकिन राहुल गांधी में बदलाव आए हैं, उसे देखते हुए कांग्रेस भी बड़े ही मजबूती से प्रचार कर रही है. बीजेपी को कुछ भी बोलने का मौका नहीं दे रही है. जिसको देखकर लगता है कि राहुल गांधी जनता का ध्यान अपनी तरफ खींचने में कामयाब नजर आ रहे हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं राहुल गांधी में आए ये 5 बदलाव…

 

राहुल गांधी की नई आईटी और सोशल मीडिया टीम
राहुल गांधी ने वहीं स्ट्रेटजी अपनाई जो बीजेपी ने अपनाई थी. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया को हथियार बनाया और जीत हासिल की. ठीक उसी तरह राहुल गांधी ने अपनी नई आईटी टीम और सोशल मीडिया टीम बनाकर सोशल मीडिया पर धमाकेदार एंट्री की. पहले के मुकाबले अब कांग्रेस चर्चा में रहती है. सोशल मीडिया पर यूजर्स से जुड़कर उनका समाधान निकालती है.

हर सवाल का मजबूती से जवाब दिया जा रहा है. कांग्रेस की डिजिटल टीम गुजरात चुनाव से पहले काफी सक्रिय नजर आ रही है. दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या को डिजिटल टीम की हेड बनाया गया है. गांधी ने आईटी एवं सोशल मीडिया सेल प्रमुख की अध्यक्षता में सभी राज्यों की आईटी एवं सोशल मीडिया सेल को भंग कर दिया था. राम्या ने जब से सोशल मीडिया संभाला है तब से कांग्रेस के सोशल मीडिया पर बदलाव देखने को मिला है.

कर रहे हैं पीएम मोदी पर सीधे-सीधे वार
जब राहुल गांधी गुजरात दौरे पर थे तब उनकी सोशल मीडिया टीम ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ‘विकास पागल हो गया’ कैंपेन चलाया. ये कैंपेन सोशल मीडिया पर कई दिनों तक टॉप ट्रेंड किया. उन्होंने मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर खिंचाई की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना जमकर करने लगे. यही नहीं राहुल ने अपने भाषण में बदलाव करते हुए विकास के साथ-साथ पीएम मोदी की आलोचना करना शुरू कर दिया है.

बोलने का अंदाज बदला तो दिखने लगी भीड़
राहुल गांधी अपने भाषण में बीजेपी सरकार पर वार कर रहे हैं. वो कुछ भी बोलते हैं तो सोशल मीडिया पर ट्रेंड में आ जाते हैं. पहले के मुकाबले उनकी रैलियों में ज्यादा भीड़ दिखने लगी है. राहुल रैलियों में लोगों से अब जुड़ते नजर आ रहे हैं. सेक्यूरिटी से बाहर निकलकर लोगों से बातें सुनना और उसका जवाब देना. राहुल गांधी को अलग बना रहा है.

 

राहुल ने अपनाया ‘सेल्फी फॉर्मूला’
लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी की सेल्फी काफी वायरल हुई थी. वो जहां भी जाते वहां लोगों के साथ सेल्फी लेते. राहुल गांधी ने भी यही फॉर्मूला अपनाया है. वो न सिर्फ लोगों से जुड़ रहे हैं बल्कि उनके साथ सेल्फी भी क्लिक करा रहे हैं. ऐसा पहले कभी नहीं देखा गया था. कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी जब गुजरात के भरूच में रोड शो कर रहे थे, तो उसी दौरान एक लड़की उनके साथ सेल्फी खिंचवाने के लिए उनके वाहन पर सवार हो गई. जिसके बाद वो खबरों में गए थे. यही नहीं राहुल गांधी हर जगह सेल्फी लेते नजर आ रहे हैं.

Courtesy: NDTV

Categories: India

Related Articles