आज का राशिफल

आज का राशिफल

मेष (Aries): गणेशजी की दृष्टि से आज आपका दिन मिश्रितफलदायी है। आपको आज नए कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। मन में काफी दुविधा भी रहेगी। आज नौकरी एवं व्यवसाय में आपको प्रतिस्पर्द्धात्मक व्यवहार का सामना करना पडे़गा। किसी निश्चित उद्देश्य के लिए कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। छोटे प्रवास का योग है। महिलाओं को आज वाणी पर संयम रखने की गणेशजी सलाह देते हैं।

वृषभ (Taurus): हाथ में आया हुआ अवसर असमंसज की स्थिति के चलते गंवाना पड़ सकता है। गणेशजी ऐसी चेतावनी देते हैं। विचारों में खोए रहेंगे इसलिए कोई निश्चित निर्णय नहीं ले पाएंगे। आज कोई नया कार्य का प्रारंभ करना हितकारी नहीं है। वाद-विवाद या चर्चा में आपके हठीले स्वभाव से घर्षण आशंका है। आज आप वाक्चातुर्य से किसी को रिझा सकते हैं। भाई-बहनों में प्रेम बना रहेगा।

मिथुन (Gemini): आज के दिन की शुरुआत प्रफुल्लित मन और स्वस्थ चित से होगी ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज मित्र या परिवार के सदस्यों के साथ भोजन का आनंद उठा सकते हैं। सुंदर वस्त्र धारण करेंगे। आर्थिक दृष्टि से आपके लिए आज का दिन लाभदायी है। अधिक खर्च पर संयम रखें। आज मन से नकारात्मक विचारों को निकाल दें। किसी प्रियजन या मित्र से उपहार पाकर मन प्रफुल्लित रहेगा।

कर्क (Cancer): आज आप मानसिक अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। असमंजस की स्थिति बनी रहेगी। सम्बंधियों के साथ अनबन हो सकती है। पारिवारिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। झगडे़, मारामारी से दूर रहने की सलाह गणेशजी देते हैं। मुसीबतों का तत्काल निवारण करें। आरोग्य एवं धन हानि की आशंका है।

सिंह (Leo): आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। फिर भी दुविधापूर्ण मानसिकता के कारण सामने आया हुआ अवसर गंवा देंगे, ऐसी चेतावनी गणेशजी देते हैं। आपका मन विचारों में खोया रहेगा। नए कार्यों का आरंभ आज न करें। स्त्री मित्रों से भेंट होगी तथा उनसे लाभ भी होगा। दोस्तों के साथ प्रवास-पर्यटन का योग है, जो कि लाभदायी होगा। व्यापार में लाभ होगा। धनप्राप्ति के योग हैं।

कन्या (Virgo) : आज का दिन आपके लिए शुभफलदायी होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। नए कार्यों का आयोजन आज सफल होगा। व्यापारी तथा वेतनिक कर्मचारियों के लिए लाभप्रद दिन है। उनकी पदोन्नति की संभावना है। धन, मान-सम्मान मिलेगा। पिता की ओर से लाभ होगा। परिवार में आनंद का वातावरण छाया रहेगा। तंदुरस्ती अच्छी रहेगी। सरकारी कार्य संपन्न होंगे। ऑफिस के काम से बाहर जाना पड़ सकता है। गृहस्थजीवन में सामंजस्य रहेगा।

तुला (Libra): आज आप लेखन के कार्यों में सक्रिय रहेंगे, ऐसा गणेशजी कहते है। नए कार्य के प्रारंभ के लिए दिन अच्छा है। लंबे प्रवास का योग है। व्यवसाय में लाभ का अवसर मिलेगा। विदेश में रहने वाले मित्रों और संबंधियों के समाचार मिलेंगे। व्यवसाय या नौकरी में सहकर्मियों की ओर से सहयोग कम हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। संतान के विषय में दुविधा रहेगी। विरोधियों के साथ बहस न करने की सलाह गणेशजी देते हैं।

वृश्चिक (Scorpio): 
आज का दिन सावधानी से बिताने की सलाह गणेशजी देते हैं। नए कार्यों का प्रारंभ न करें एवं क्रोध पर नियंत्रण रखें। अनैतिक कार्यों से दूर रहें। नए सम्बंध स्थापित करने से पहले गंभीरता से विचार करें। अधिक खर्च होने से हाथ तंग रहेगा। ईश्वर की आराधना तथा नाम-स्मरण से लाभ होगा।

धनु (Sagittarius): आज आपका दिन सुखपूर्वक एवं आनंद से व्यतीत होगा ऐसा गणेशजी को प्रतीत होता है। आज आप मनोरंजन की दुनिया की सैर करेंगे। पार्टी, पिकनिक, प्रवास, स्वादिष्ट भोजन तथा वस्त्र परिधान आज के दिन की विशेषता रहेगी। विपरीत लिंगीय व्यक्ति से भेंट रोमांचक होगी। विचार-परिवर्तन शीघ्र हो सकता है। लेखनकार्य के लिए दिन अच्छा है। साझेदारी से लाभ होगा। सम्मान और ख्याति मिलेगी। उत्तम वैवाहिक जीवन का सुख प्राप्त होगा।

मकर (Capricorn): आप के व्यापार में आज विस्तार हो सकता है ऐसा गणेशजी को प्रतीत होता है। इस दिशा में आप कदम आगे बढ़ाएंगे। धन के लेनदेन में सरलता रहेगी। घर में शांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा। आवश्यक कार्यों में धन खर्च होगा। नौकरी में सहकर्मियों की तरफ से सहयोग प्राप्त होगा। व्यापारियों को कानूनी परेशानी हो सकती है। विदेश में व्यापार बढे़गा। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कुंभ (Aquarius): आज कोई भी नया कार्य प्रारंभ न करने की सलाह गणेशजी देते हैं। आज आपके विचारो में परिवर्तन शीघ्र ही आएंगे। महिलाओं को अपने वाणी पर संयम रखना हितकर होगा। यात्रा को यथासंभव टालें। संतान के प्रश्नों के कारण चिंता रहेगी। लेखनकार्य या सृजनात्मक कृतियों की रचना करने के लिए दिन अच्छा है। बौद्धिक चर्चा में भाग लेने का अवसर मिल सकता है। आकस्मिक खर्च का योग है। पेट से सम्बंधित व्याधियों से सावधान रहें।

मीन (Pisces): आज का दिन अरुचिकर घटनाओं के कारण उत्साहजनक नहीं रहेगा ऐसा गणेशजी बताते हैं। घर में वाद-विवाद होगा। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिससे चिंता होगी। आपका मन प्रफुल्लित नहीं रहेगा। शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है जिसके कारण अनिद्रा सताएगी। महिलाओं के साथ व्यवहार में सावधानी बरतें। धन और कीर्ति की हानि हो सकती है। स्थायी संपत्ति, वाहन आदि के दस्तावेज करने में सावधानी रखें।

Categories: Culture

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*