भारत से जाते-जाते रोस टेलर ने खोला राज, किसकी मदद से हिन्दी में किया ट्वीट

भारत से जाते-जाते रोस टेलर ने खोला राज, किसकी मदद से हिन्दी में किया ट्वीट

नई दिल्लीः हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी 20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की. दोनों ही मुकाबले काफी दिलचस्प रहे और भारतीय टीम को कड़ी चुनौती मिली. एक तरफ जहां क्रिकेट का रोमांच था एक तरफ दोनों देश के दो धुरंधर ट्विटर पर भिड़े थे. एक तरफ थे संन्यास ले चुके भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग और दूसरी तरफ थे न्यूजीलैंड के तूफानी बल्लेबाज रोस टेलर.

रोस टेलर वनडे टीम में साथ और अंत में उन्हें टी 20 टीम में भी रखा गया हालांकि टेलर एक भी मैच नहीं खेल पाए लेकिन ट्विटर पर सहवाग के साथ अपने मैच को जारी रखा. इन दोनों की बहस काफी मजेदार थी और चौंकाने वाली भी. क्योंकि पहली बार कीवी टीम के किसी खिलाडी को हिन्दी में अपनी बात रखते हुए देखा जा रहा था.

भारत के हाथों हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम अपने देश वापस लौट गई है. लेकिन लौटने से पहले टेलर ने उस राज से पर्दा उठा दिया जिसको लेकर सभी भारतीय चौंक रहे थे कि आखिर टेलर हिन्दी में लिख कैसे रहे हैं.

टेलर ने बताया कि दो व्यक्ति उनके साथ थे जो सहवाग को हिन्दी में जवाब देने में उनकी मदद कर रहे थे. इनमें एक भारतीय मूल के कीवी खिलाड़ी ईश सोढी हैं तो दूसरे हैं देव.

 

Categories: Sports

Related Articles