आज का राशिफल

आज का राशिफल

मेष (Aries): आज आप बहुत भावनाशील रहेंगे। लोगों की छोटी-छोटी बातें भी आपको हर्ट कर सकती हैं। स्थायी संपत्ति को लेकिर किसी तरह का निर्णय न लें। मानसिक व्यग्रता और शारीरिक अस्वस्थता रह सकती है। विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम कहा जा सकता है। ऑफिस या व्यवसाय में स्त्री वर्ग से सावधान रहने की

वृषभ (Taurus): आप तन और मन से स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे। परिजनों के साथ घर के प्रश्नों के संबंध में चर्चा करेंगे। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन करेंगे। आर्थिक मामलों पर अधिक ध्यान देंगे, आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। भाग्यवृद्धि का योग है। भाई- बंधुओं का सहयोग मिलेगा। प्रिय व्यक्ति का साथ और सार्वजनिक सम्मान मिलेगा। व्यापार में वृद्धि होगी तथा प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे।

मिथुन (Gemini): गणेशजी कहते हैं कि थोड़े विलंब या अवरोध के बाद निर्धारित रूप से कार्य पूरा कर सकेंगे। आर्थिक आयोजन सफल कर सकेंगे। अध्ययन के मामले में विद्यार्थियों के लिए दिन मध्यम है। स्नेहीजनों और मित्रों के साथ की मुलाकात से आनंद होगा। कामकाज में अनुकूल वातावरण रहेगा। आय में वृद्धि होगी।

कर्क (Cancer): आज भावनाओं के प्रवाह में सराबोर रहेंगे और परिजन, मित्र तथा सगे- सम्बंधी उसमें सहभागी बनेंगे। भेंट- सौगात की प्राप्ति होगी। स्वादिष्ट भोजन करने और बाहर घूमने जाने का आयोजन होगा। मांगलिक अवसरों में उपस्थित होंगे। आनंददायक प्रवास होगा। धनलाभ होगा।

सिंह (Leo): आज अत्यधिक चिंता और भावनाओं के कारण वैसे शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्रता और अस्वस्थता अनुभव करेंगे। वाद-विवाद से दूर रहें। कोर्ट-कचहरी के मामले में सावधानी रखने की गणेशजी की सलाह है। वाणी और व्यवहार में संयम रखना आवश्यक है।

कन्या (Virgo): आज कई लाभ हासिल करने का दिन है। व्यापार-धंधे में विकास के साथ-साथ आय भी बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों को लाभ का अवसर मिलेगा। वैवाहिक जीवन में सुख-संतोष की अनुभूति होगी। पत्नी, पुत्र और बुजुर्गवर्ग की तरफ से लाभ होगा। मित्रों के साथ रमणीय पर्यटन होगा।

तुला (Libra): परिवार में आनंद और उत्साह का वातावरण रहेगा। ऑफिस और नौकरी में आय वृद्धि पदोन्नति के लिए संयोग निर्मित होंगे। माताजी की तरफ से लाभ होगा। ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों द्वारा काम की सराहना होगी और वे आपके प्रेरणा स्रोत बनेंगे।

वृश्चिक (Scorpio): आज नकारात्मकता हावी हो सकती है। थकान और आलस के कारण स्फूर्ति का अभाव हो सकता है। दिन की शुरुआत से ही खुद को सकारात्मक बनाए रखें। नौकरी-व्यवसाय में अवरोध खड़े हो सकते हैं लेकिन ये क्षणिक होंगे। उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद में न उतरने की गणेशजी की सलाह है।

धनु (Sagittarius): गणेशजी बताते हैं कि आज आपको वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए। क्रोध और बड़बोलेपन से अनर्थ हो सकता है। सर्दी और कफ के कारण आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। मानसिक व्यग्रता का अनुभव करेंगे। धन खर्च में वृद्धि होगी। अनैतिक विचारों को मन पर हावी न होने दें।

मकर (Capricorn): विचार, व्यवहार में भावुकता विशेष मात्रा में रहेगी। फिर भी आप परिजनों और मित्रों के साथ खुशीपूर्वक अपना दिन व्यतीत करेंगे। तन-मन में स्फूर्ति और प्रसन्नता रहेगी। व्यवसाय में वृद्धि होगी। दलाली, व्याज, कमिशन द्वारा आपकी आय में वृद्धि होगी। भागीदारी में लाभ होगा। सार्वजनिक जीवन में आपकी मान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यात्रा की संभावना है। विपरीत लिंग के व्यक्ति के प्रति आकर्षण होगा।

कुंभ (Aquarius): आज किए गए कार्य में आपको यश, कीर्ति और सफलता मिलेगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवार में मेल-जोल बना रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। आपके विचार और व्यवहार में भावुकता अधिक रहेगी। नौकरी में साथी कर्मचारी सहयोग देंगे। काम में ही धन खर्च होगा। विरोधियों या प्रतिस्पर्धियों की पराजय होगी।

मीन (Pisces): आज आप अत्यधिक कल्पनाशील रहेंगे। साहित्य लेखन में आपकी कला का प्रदर्शन करेंगे। विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन है। प्रियजनों और प्रिय व्यक्तियों का सानिध्य प्राप्त कर सकेंगे। कामुकता विशेष मात्रा में रहेगी। शेयर- सट्टा में लाभ होगा। मानसिक संतुलन बनाए रखने के लिए गणेशजी कहते हैं।

Categories: Culture

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*