आज का राशिफल

आज का राशिफल

मेष (Aries): आज शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और मानसिक रूप से भी प्रसन्नता मिलेगी। साहित्य-कला के क्षेत्र में आप अपनी सृजनात्मकता प्रस्तुत करेंगे। विद्यार्थी विद्याभ्यास में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। घर में शांतिपूर्ण वातावरण बना रहेगा। दैनिक कार्यों में कुछ अवरोध आएगा। व्यावसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारीगण के साथ वाद-विवाद न हो, इस बात का ध्यान रखें। अधिक परिश्रम करने पर भी फल प्राप्ति कम होगी ऐसा गणेशजी कहते हैं।

वृषभ (Taurus): माता के स्वास्थ्य के विषय को लेकर आज चिंता रहेगी। अगर आप संपत्ति के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने वाले हैं तो आज के लिए उसे टाल दें। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह समय अनुकूल है। आज आप कोई धार्मिक कार्य कर सकते हैं।

मिथुन (Gemini): कार्यसफलता मिलने से आपका मन आज प्रसन्न रहेगा। प्रतिस्पर्धी भी आपसे पराजित होंगे। थोड़ी देर के लिए परिवारजनों के साथ तूतू-मैंमैं हो सकती है और इससे मन में ग्लानि बढ़ेगी। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। नकारात्मक विचार आपको हताशा के गर्त में न धकेल दें, इसका ध्यान रखिएगा। मध्याह्न से पूर्व भाग्यवृद्धि के संकेत हैं।

कर्क (Cancer) : परिवारजनों के साथ वातावरण तनावपूर्ण रहेगा। निर्धारित कार्यों में विचारों की अपेक्षा कम सफलता मिलेगी ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। भाई-बहनों से आपको लाभ मिलेगा। किसी के साथ भावना भरे संबंधों में बंधेंगे और उससे मन की चिंता दूर होगी।

सिंह (Leo) : आज के दिन आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज आप प्रत्येक कार्य दृढ़ निर्णयशक्ति से करेंगे। फिर भी क्रोध की भावना अधिक रह सकती है, इसलिए मन शांत रखिएगा। सरकारी कार्यों में लाभ होगा। परिवारजनों का सहकार अच्छा मिलेगा। आय की अपेक्षा व्यय अधिक होगा।

कन्या (Virgo) : आज आपका मन कुछ अधिक भावनाशील रहेगा। भावनाओं के प्रवाह में बहकर आप किसी अविचारी कार्य न कर बैठें, इसके लिए सावधान रहिएगा। चर्चा और विवाद से दूर रहिएगा। अन्यथा किसी के साथ उग्रतापूर्ण व्यवहार हो सकता है। मध्याह्न के बाद आप के अंदर आत्मविश्वास बढ़ता हुआ नजर आएगा। समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। फिर भी क्रोध पर संयम रखिएगा।

तुला (Libra) : आज का दिन घर से बाहार जाने का तथा मित्रों से लाभ मिलने का दिन है। व्यापार के क्षेत्र में आपको लाभ होगा। संतानों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। लेकिन मध्याह्न के बाद मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ेगा। अधिक संवेदनशील न रहने के लिए गणेशजी कहते हैं। आज आप कानूनी विषयों में निर्णय बहुत सोच-समझकर करिएगा।

वृश्चिक (Scorpio) : दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास से आप प्रत्येक कार्य आज सरलतापूर्वक पूर्ण करेंगे। व्यवसाय और व्यापार के क्षेत्र में भी आपकी बुद्धि-प्रतिभा को प्रोत्साहित किया जाएगा। आपके बॉस आपके कार्य से प्रसन्न होकर, प्रमोशन कर सकते हैं। पिता के साथ संबंध अच्छे होंगे और उनसे लाभ भी होगा। व्यापार में आर्थिक लाभ होने के योग हैं।

धनु (Sagittarius) : आपका आज के दिन का व्यवहार धार्मिक रहेगा। किसी धार्मिक या मांगलिक प्रसंग में उपस्थित रहेंगे। हानिकर कार्यों से दूर रहिएगा, साथ ही क्रोध पर संयम रखिएगा। लेकिन मध्याह्न के बाद आपका दिन बहुत अच्छा और सफलता भरा रहेगा। आज आपके बॉस आपकी प्रशंसा कर सकते हैं। गृहस्थ जीवन में मधुरतापूर्ण वातावरण बना रहेगा।

मकर (Capricorn) : आज स्वास्थ्य के विषय में लापरवाह न रहें और नकारात्मक विचारों को अपने पर प्रभावी न होने दें। आकस्मिक व्यय के लिए मानसिक रूप से तैयार रहिएगा। फिर भी मध्याह्न के बाद परिस्थिति में कुछ हल्केपन का अनुभव होगा।

कुंभ (Aquarius) : दांपत्य जीवन में छोटी सी बात का बतंगड़ बन सकता है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। अदालती कार्यवाई से आज संभलकर चलिएगा। सामाजिक दृष्टि से अपमानित न होना पड़े, इसकी सावधानी बरतिएगा। आज योग सही नहीं है इसलिए नए कार्य का प्रारंभ न करें, ऐसी गणेशजी आपको सलाह देते हैं।

मीन (Pisces) : घर में सुख- शांति और आनंद का वातावरण बने रहने से आप अपने दैनिक कार्यों को आत्मविश्वासपूर्वक अच्छी तरह कर सकेंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं। हालांकि आपको स्वाभाविक उग्रता और वाणी की आक्रामकता पर आज संयम रखना पड़ेगा। नौकरी में सहकर्मियों और अधीनस्थ व्यक्तियों का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

Categories: Culture