शर्मनाक : छेड़खानी की शिकार माँ-बेटी चलती ट्रेन से कूदी, शिकायत करती रही पीड़िता मगर सोती रही रेलवे पुलिस

शर्मनाक : छेड़खानी की शिकार माँ-बेटी चलती ट्रेन से कूदी, शिकायत करती रही पीड़िता मगर सोती रही रेलवे पुलिस

भारतीय रेल अब खतरों का सफ़र करवा रहा है, ऐसा सफ़र जिससे या तो जिंदगी ख़त्म हो रही हैं या तो तबाह। महिला सुरक्षा को लेकर रेलवे हमेशा से बड़े बड़े दावे करता रहा है मगर सारे दावे बेकार।

ऐसा ही हुआ कोलकाता से दिल्ली को आने वाली हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस जिसमें मां-बेटी के साथ जब बलात्कार की कोशिश की गई तो दोनों ने अपराधियों से बचने के लिए ट्रेन से कूदना ही बेहतर समझा।

घटना बीती रात की है जब हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस में कुछ अज्ञात लोगों ने जनरल डिब्बे में सफ़र कर रही 15 साल की लड़की को और साथ ही उसकी माँ को जबरन बाथरूम में खींचने की कोशिश करने लगे।  ऐसी हरकतों से डरी माँ बेटी को कुछ भी समझ आता इससे पहले ही दोनों ने ट्रेन से छलांग दी।

मामला यूपी के चंदारी और कानपुर रेलवे स्टेशन के बीच की है। जब दोनों माँ बेटी 2 घंटे तक रेलवे लाइन पर बेहोश पड़ी रही इस बीच जब उन्हें होश आया तो मां-बेटी चंदारी रेलवे स्टेशन पहुंची जहां स्टेशन पर खड़े यात्रियों ने घायल हुई माँ बेटी के फ़ौरन एंबुलेंस बुलाया फिर दोनों को हॉस्पिटल में एडमिट करवा गया।

घटना के बारें में पीड़ित महिला पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि 10 से 15 लोगों ने मेरी बेटी को घेर लिया उसे परेशान करने लगे उसके साथ साथ शारीरिक छेड़छाड़ करने की भरपूर कोशिश की। मैंने ऐसे में ट्रेन में तैनात रहने वालें रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) कांस्टेबल के पास गई उनसे अपनी बेटी को बचाने के गुहार लगाई।

पीड़ित महिला का कहना था कि उसने दो बार अपनी बेटी के साथ हो रहे दुर्व्यवहार की शिकायत की। पहली बार तब जब ट्रेन इलाहबाद पहुंचने वाली थी जबकि दूसरी बार ट्रेन के इलाहबाद पहुंचने पर ।

कांस्टेबल को पीटकर भाग निकले आरोपी

महिला ने बताया की जब मैं पुलिस कांस्टेबल गई तो उसके बाद वो लोग के साथ मारपीट कर वो वहां से भाग निकले। फिर वो आधे घंटे बाद दुबारा से देखे और जब उनकी बेटी बाथरूम जा रही रही थी तभी वो मेरी बेटी को ड्रग्स देने की और बेचने की धमकी देने लगें।

महिला ने बताया की वो बुरी तरह से डर गई उसके समझ नहीं करे तो क्या तो उनसे आखिर में ट्रेन से छलांग लगाने के अलावा दूसरा रास्ता नहीं दिखा और दोनों माँ बेटी कूद गई।

तीन आरोपी गिरफ्तार

घटना को गंभीरता से लेते हुए गर्वमेंट रेलवे पुलिस को जब देर रात 12 बजे ये ख़बर लगी तो वो फौरन उसने खोजबीन करते हुए तीन आरोपियों को धर-दबोचा। घटना के संबंध में कानपुर एसएचओ ने बयान जारी कर कहा, ‘हम मामले में एफआईआर दर्ज करने की तैयारी कर रहे हैं।

Courtesy: boltahindustan

Categories: Crime

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*