आज का राशिफल

आज का राशिफल

मेष (Aries): आप का दिन आर्थिक एवं व्यावसायिक दृष्टिकोण से लाभदायी रहेगा। धनलाभ के साथ आप लंबी अवधि के लिए धन का आयोजन भी कर पाएंगे। अगर आप व्यापार के साथ जुडे़ हुए हों तो उसके विस्तार की योजना बना पाएंगे। शरीर एवं मन से आज आप तरोताजा महसूस करेंगे। आपका दिन मित्रों व स्वजनों के साथ आमोद-प्रमोद में बीतेगा। छोटी यात्रा या प्रवास भी हो सकता है। आज आप कोई धार्मिक या पुण्य का काम करेंगे। आज का दिन आपके लिए शुभ है, ऐसा गणेशजी कहते हैं।

वृषभ (Taurus): आप अपनी वाणी से किसी को मंत्रमुग्ध कर लाभ ले पाएंगे तथा मेलजोल के सम्बन्ध बना सकेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। आपकी वैचारिक समृद्धि में बढ़ोतरी होगी तथा आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। आप कोई शुभ कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। आज मेहनत की अपेक्षा परिणाम कम मिलने पर भी दृढतापूर्वक आगे बढ़ पाएंगे। आर्थिक योजना बनाने के लिए दिन अनुकूल है।

मिथुन (Gemini): आज आपके मन में भांति-भांति के विचार आएंगे, आप उन विचारों में खोए रहेंगे। आज बौद्धिक कार्यों में जुड़ने का मौका मिल सकता है। माता एवं स्त्री सम्बंधित विषयों में अधिक भावुक रहेंगे। प्रवास के योग रहने पर भी यथासंभव प्रवास को टालें। स्त्रियों एवं तरल पदार्थों के मामले में सावधानी बरतें। मानसिक थकान की अनुभूति रहेगी एवं विचारो में असमंजस रहेगा।

कर्क (Cancer) : गणेशजी कहते हैं कि आज आपका दिन शुभ रहेगा। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए दिन शुभ है। मित्रों एवं स्वजनों से मुलाकात होगी। प्रियजनों से सुख एवं आनंद मिलेगा। पर्यटन के लिए मित्रों तथा परिजनों के साथ योजना बना सकते हैं। मन में प्रसन्नता छाई रहेगी। आज किए गए कार्य में सफलता प्राप्त होने के योग हैं। नौकरी या व्यापार में प्रतिस्पर्धीयों पर विजय प्राप्त कर पाएंगे। आर्थिक लाभ होगा। सामाजिक मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

सिंह (Leo) : दिन मध्यम फलदायी रहेगा लेकिन आर्थिक रूप से लाभदायी रहेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यय अधिक होगा। दूर रहने वाले लोगों से संदेश-व्यवहार से लाभ होगा। आज परिवारवालों का अच्छा साथ मिलेगा। स्त्री मित्र भी आपके सहायक होंगे। आंख या दांत संबंधी पीड़ा में राहत का अनुभव होगा। उत्तम भोजन प्राप्त होने के योग हैं। आप अपनी मधुर वाणी से किसी का भी मन जीत पाएंगे। कार्यो में सफलता मिलने की संभावना है।

कन्या (Virgo) : गणेशजी कहते हैं कि आपका दिन मध्यम फलदायी होगा। विचारों की समृद्धि बढे़गी। आप वाणी की सहायता से लाभकारी तथा मेलजोल भरे संबंध बना सकेंगे। व्यावसायिक रुप से दिन लाभदायी रहेगा। आप का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक लाभ ले सकेंगे। सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। शुभ समाचार मिलेंगे। आनंददायी प्रवास होगा। उत्तम वैवाहिक सुख की अनुभूति होगी।

तुला (Libra) : आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए गणेशजी कहते हैं। असंयमित और अविचारी शब्द आपको परेशानी में डाल सकते हैं। अतः ऐसे व्यवहार से बचें। दुर्घटना से सावधान रहें। खर्च अधिक रहेगा। व्यावसायिक व्यक्तियों के साथ उग्र विवाद होने की संभावना है, इसलिए वाणी पर संयम रखें। वाद-विवाद में ना फंसे, कोर्ट-कचहरी के कार्य में सावधानी बरतें। सगे-सम्बंधियों के साथ अनबन के योग हैं।

वृश्चिक (Scorpio) : गणेशजी कहते है कि आज का दिन लाभदायी रहेगा। नौकरी-व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा। मित्रों से भेंट हो सकती है तथा प्राकृतिक स्थल पर घूमने की योजना भी बना सकते हैं। विवाह योग्य युवक-युवतियों को योग्यपात्र मिल सकते हैं। संतान एवं जीवनसाथी से लाभ होगा। उपहार मिल सकता है। अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। सांसारिक जीवन में आनंद का अनुभव करेंगे।

धनु (Sagittarius) : कार्य में सफलता का दिन है। नए कार्य की शुरुआत कर सकेंगे। व्यापारी अपने कारोबार का आयोजन और विस्तार अच्छी तरह कर सकेंगे। नौकरी में उच्च पदाधिकारी आपकी पदोन्नति के लिए विचार करेंगे। गृहजीवन में आनंद और संतोष रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा। आर्थिक लाभ, सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान बढ़ेगा, ऐसा गणेशजी बताते हैं।

मकर (Capricorn) : गणेशजी कहते हैं कि बौद्धिक कार्यों एवं व्यवसाय में आप नई शैली अपनाएंगे। साहित्य तथा लेखन की प्रवृत्ति को गति मिलेगी। शरीर में बेचैनी और थकान अनुभव करेंगे। संतानों की समस्या चिंता का कारण बनेगी। लंबी यात्रा की संभावना है। विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों के साथ गहरी चर्चा में न उतरने और गलत खर्च से बचें।

कुंभ (Aquarius) : अनैतिक और निषेधात्मक कार्यों तथा नकारात्मक विचारों से दूर रहने के लिए गणेशजी कहते हैं। अत्यधिक विचार और क्रोध से मानसिक शांति प्रभावित होगी। स्वास्थ्य नरम रहेगा। परिवार में आपसी मतभेद हो सकता है। खर्च की मात्रा बढ़ने से आर्थिक तंगी अनुभव कर सकते हैं। इष्टदेव की आराधना करने से आप राहत महसूस करेंगे।

मीन (Pisces) : गणेशजी आज व्यापारियों के लिए खूब उज्जवल भविष्य देखते हैं। व्यवसाय में भागीदारी करने के लिए शुभ समय है। लेखक, कलाकार और कारीगर अपनी सृजनात्मकता निखार सकेंगे और आदर पाएंगे। पार्टी, पिकनिक के माहौल में मनोरंजन प्राप्त कर सकेंगे। दांपत्यजीवन का भरपूर आनंद ले सकेंगे। नए वस्त्राभूषण या वाहन की खरीदारी होगी।

Categories: Culture

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*