विदेश में भी जाकर विपक्ष का सिर्फ मजाक उड़ाते हैं मोदी, ये राजनैतिक छोटापन PM को शोभा देता है क्या ?

विदेश में भी जाकर विपक्ष का सिर्फ मजाक उड़ाते हैं मोदी, ये राजनैतिक छोटापन PM को शोभा देता है क्या ?

पीएम मोदी जब विदेश दौरे पर होते है तो देश के बारें में अजीब सी बातें बोलकर पूरे देश भर में चर्चा का विषय बन जाते है। कुछ ऐसा ही हुआ जब वो एशियन शिखर सम्मलेन में भाग लेने मनीला पहुँचें, जहां उन्होंने मनीला में बसे भारतीयों से बाते करते हुए वहां भी कांग्रेस की आलोचना की।


हाल ही जब कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने अमेरिका में अपनी बात रखते हुए कहा था कि, प्रधानमंत्री विपक्ष की सुनते नहीं है तो बीजेपी ने तुरंत प्रेस वार्ता करते हुए राहुल गाँधी की आलोचना की थी।

बीजेपी ने कहा था कि, राहुल गाँधी देश में बोलते नहीं विदेश में जाकर भारत के बारें में गलत छवि पेश कर रहे है।

अब खुद उसी जगह देश के प्रधानमंत्री खड़े है जहां उन्होंने यूपीए शासनकाल गैस सिलेंडर सब्सिडी का मजाक बनाते हुए कहा कि, देश में चुनाव पहले ऐसे लड़े जाते थे कि 10 सिलिंडर पर सब्सिडी दी जाये कि 12 सिलिंडर पर सब्सिडी दी जाये।

मतलब साफ़ था विदेश में यूपीए आलोचना कर अपना कद बढ़ाने वालें पीएम मोदी भूल गए कि इस वक़्त करीब दर्जनभर से ज्यादा योजना, जिसपर मोदी सरकार 2020 तक भारत को विकसित होने का सपना देख रही है, वो योजनाएं यूपीए की ही बनाई हुई है।

पीएम मोदी जब यूपीए की बुराई करते है तो उन्हें याद कर लेना चाहिए की ऐसा सिर्फ मोदी सरकार में हुआ है एक बच्ची को राशन सिर्फ इस लिए नहीं दिया क्योकिं उसके राशन कार्ड से आधार कार्ड लिंक नहीं था।

अपनी नाकामी छुपाकर यूपीए की नाकामी गिनाते पीएम मोदी कबतक कांग्रेस की आड़ में अपनी विफलताओं को लोगों से छुपाते रहेगें? क्या वो नहीं जानते ये पब्लिक है सब जानती है।

 

Courtesy: boltahindustan.

Categories: India