LIVE IND vs SL: मैदान से हटे कवर्स, थोड़ी देर में शुरू हो सकता है पहले दिन का खेल

LIVE IND vs SL: मैदान से हटे कवर्स, थोड़ी देर में शुरू हो सकता है पहले दिन का खेल

कोलकाता, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाना है। इस मैच में टॉस होने से पहले ही मैदान में हल्की बारिश देखने को मिली है। यह बारिश सुबह करीब 8:45 बजे शुरू हुई।

हल्की बारिश से टॉस और खेल शुरू होने में भी देर हो गई। मैदान और पिच को बचाने के लिए मैदानकर्मियों ने उसे ढंक दिया है। ताजा समाचार है कि बारिश रुक गई है और कवर्स हटाए जा रहे हैं। अब मैदान निरीक्षण के बाद ही खेल शुरू किया जाएगा। मैदान निरीक्षण 12:10 मिनट पर होगा। मैदानकर्मी सुपर सॉपर्स से मैदान को सुखाने में लगे हुए हैं। बारिश कभी रुक रही है तो कभी तेज हो जा रही है और आसमान पर बादल भी छाए हुए हैं।

अपने पाठकों को बता दें कि कोलकाता में इस पूरे इलाके में भारी बादल छाए हुए हैं। हालांकि गुरुवार सुबह, अब तक बारिश नहीं हुई थी और उम्मीद जताई जा रही थी कि खेल अपने समय से शुरू होगा, लेकिन टॉस से ठीक पहले बारिश होने की वजह से खेल में देरी हुई है।

भारत को इस टेस्ट मैच का ही नहीं, बल्कि पूरी सीरीज का मजबूत दावेदार माना जा रहा है। यह टेस्ट इस मायने में भी खास है कि भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में पहली बार कोई टेस्ट मैच खेला जाना है। भारत ने मौजूदा घरेलू और विदेशी सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। उसने श्रीलंका को उसके घर में खेल के तीनों प्रारूपों में हराया और इसके बाद वनडे तथा टी-20 में पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूजीलैंड को मात दी।

वहीं, श्रीलंका ने भारत से हार के बाद पाकिस्तान को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में तो हराया लेकिन पाकिस्तान के हाथों वनडे और टी-20 में उसे हार मिली। पड़ोसी देश श्रीलंका की मौजूदा फॉर्म को देखकर भारत का पलड़ा हर मामले में उस पर भारी है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत

विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा ( विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और ईशांत शर्मा।

श्रीलंका

दिनेश चंडीमल (कप्तान), दिमुथ करूरत्ने, सदिरा समराविक्रम, लाहिरू थिरिमने, निरोशन डिकवेल (विकेट कीपर), दिलरुवान परेरा, रंगाना हेराथ, सुरंगा लकमल, लाहिरू गमागे, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, लक्ष्मण संदकाना, विश्व फर्नांडो, दसुन शनाका और रोशेन सिल्वा।

 

Courtesy: Jagran.com

Categories: Sports

Related Articles