IND vs SL: शादी के लिए भुवनेश्‍वर कुमार को मिली टेस्‍ट टीम से छुट्टी, दूसरे मैच में शिखर धवन भी नहीं खेलेंगे

IND vs SL: शादी के लिए भुवनेश्‍वर कुमार को मिली टेस्‍ट टीम से छुट्टी, दूसरे मैच में शिखर धवन भी नहीं खेलेंगे

श्रीलंका के साथ जारी टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्‍ट टीम से भुवनेश्‍वर कुमार और शिखर धवन को छुट्टी दी गई है। दोनों खिलाड़‍ियों को निजी कारणों के चलते छुट्टी देने की पुष्टि मंगलवार को की। भुवी इस श्रृंखला में अब कोई टेस्‍ट नहीं खेलेंगे जबकि धवन तीसरे टेस्‍ट में चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। भुवी की 23 नवंबर को शादी है, जबकि धवन को छुट्टी की वजह स्‍पष्‍ट नहीं है। बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी ने एक बयान में कहा कि तमिलनाडु रणजी कप्‍तान विजय शंकर को भुवनेश्‍वर कुमार की जगह टीम में लिया गया है। मगर उनके दूसरे टेस्‍ट में खेलने की उम्‍मीद नहीं है क्‍योंकि मुरली विजय को बतौर ओपनर टीम में पहले से ही रखा गया है, जबकि ईशांत शर्मा तीसरे पेसर हैं। तमिलनाडु के कप्‍तान को पहली बार टेस्‍ट टीम में जगह दी गई है। उन्‍होंने 32 प्रथम श्रेणी मैचों में 1,671 रन बनाए हैं और 27 विकेट्स लिए हैं।

भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीमों के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मैच सोमवार को अंजाम तक नहीं पहुंच सका। बारिश से बाधित इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने चमकदार प्रदर्शन किया। मैच के पांचवें दिन कप्तान कोहली की (नाबाद 104) रनों की शतकीय पारी के दम पर भारत ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 352 रन (घोषित) बनाए और श्रीलंका को 231 रनों का लक्ष्य दिया। कोहली ने इस पारी में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का 50वां शतक पूरा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 26.3 ओवरों का सामना करते हुए 75 रनों पर सात विकेट गंवा दिए। खराब रोशनी के कारण खेल समय से पहले समाप्त कर दिया गया। इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच मैच ड्रॉ हो गया। इस पारी में डिकवेला ने श्रीलंका के लिए 27 और कप्तान दिनेश चंडीमल ने 20 रन बनाए और इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। टीम के दो बल्लेबाज- सदीरा समाराविक्रम और दिलरुवान परेरा खाता खोले बगैर ही पवेलियन लौट गए।

भारत के लिए इस पारी में भुवनेश्वर कुमार ने सिर्फ आठ रन खर्च करके सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं मोहम्मद शमी को दो और उमेश यादव को एक सफलता हासिल हुई। भुवनेश्वर ने दोनों पारियों में भारत के लिए कुल आठ विकेट लिए, वहीं शमी ने कुल छह विकेट हासिल किए। दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच नागपुर में 24 नवम्बर से खेला जाएगा।

Courtesy: jansatta

Categories: Sports

Related Articles