पिता गर्लफ्रेंड से करना चाहता था शादी, चचेरे भाई से कराई अपने 3 बच्चों की हत्या

पिता गर्लफ्रेंड से करना चाहता था शादी, चचेरे भाई से कराई अपने 3 बच्चों की हत्या

पंचकूला. कुरुक्षेत्र के गांव सारसा से गायब हुए तीन भाई-बहनों के शव मंगलवार को पंचकूला में मोरनी के जंगलों में मिले। समर (4), सिमरन (8), समीर (11) की गोली मारकर हत्या की गई है। पुलिस ने बताया कि तिहरे हत्याकांड को बच्चों के पिता के कहने पर उनके चाचा ने पैसों की खातिर इस वारदात को अंजाम दिया। प्लानिंग थी कि बच्चों के शव खाई में पड़े-पड़े सड़ जाएंगे। इसके बाद पत्नी को लापरवाह बताकर तलाक देगा और फिर अपनी गर्लफ्रैंड से शादी कर लेगा।

ये थी कत्ल की वजह

– बच्चों का पिता सोहन एक महिला से प्यार करता था और दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन बच्चे और पत्नी बीच में रोडा थे। उसकी सोच थी कि बच्चों का मर्डर करके लाशें छिपा दूंगा। पत्नी से लापरवाही से बच्चे गायब होने के आरोप लगाकर तलाक ले लूंगा। इसके बाद दूसरी शादी कर लूंगा। गांव में जमीन काफी है जिसमें से कुछ जमीन बेचकर कुछ रुपए जगदीप को दे दूंगा।

– सोहन ने ही अपने भाई जगदीप को पैसों का लालच देकर उसे यूपी से इंडियन मेड पिस्टल लाकर दी थी।

हत्या का पता कैसे चला?

जांच के दौरान शक होने पर पुलिस ने सोहन और जगदीप की कॉल डिटेल और मोबाइल लोकेशन खंगाली। इसके बाद बच्चों की तलाश के बहाने जगदीप को गांव से बाहर ले जाकर सख्ती से पूछताछ की तो पूरे हत्याकांड का खुलासा हो गया।

– पुलिस ने तीनों बच्चों के शव सड़क किनारे खाइयों से निकाले। पुलिस ने जगदीप को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि सोहन को हिरासत में ले रखा है।

इस वारदात को अंजाम कैसे दिया?

– जगदीप बच्चों को गांव से स्विफ्ट (मोरनी) में मेला घुमाने के बहाने ले गया। जगदीप ने बताया कि गोली मारने के दौरान मैंने म्यूजिक तेज किया और गाड़ी के शीशे और बंद कर दिए थे। फिर एक-एक बच्चे (समर 4 साल, सिमरन 8 साल, समीर 11 साल) को बाहर बुलाया और पहाड़ी की ओर देखने को कहा। इसके बाद उसे पीछे से गोली मार दी और उनके शव को सड़क के किनारे खाई में फेंक दिया।
– दरअसल पिता की प्लानिंग थी कि बच्चों के शव खाई में पड़े-पड़े सड़ जाएंगे और बच्चों को लापता मानकर पुलिस उन्हें खोजती रहेगी।

ऐसे हुआ पुलिस को शक
– बच्चों को तलाशते वक्त पिता और चाचा दोनों बार-बार साइड में जाकर बातें करते थे।
– पुलिस ने लोगों से पूछा कि किसी से दुश्मनी तो नहीं है? कहीं ये बच्चे किसी गलत आदमी के हाथ लग गए, तो उनका मर्डर भी कर सकता है। इस पर सोहन बोला कि अगर कोई सबूत है तो दिखाओ, किसने मारा और क्यों मारा। मौजूद लोगों में से किसी ने बताया कि सोहन का संपर्क एक महिला से भी है। इस वजह से इसकी अपनी पत्नी से भी नहीं बनती है। इसके बाद पुलिस को इन पर शक होने लगा।

 

Courtesy: Bhaskar.com

Categories: Crime