मेरठ के बाद कानपुर में EVM से छेड़छाड़, निर्दलयी प्रत्याशी ने कहा- हमारा वोट भी भाजपा के खाते में जा रहा है

मेरठ के बाद कानपुर में EVM से छेड़छाड़, निर्दलयी प्रत्याशी ने कहा- हमारा वोट भी भाजपा के खाते में जा रहा है

उत्तर प्रदेश में चल रहे निकाय चुनाव में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। मेरठ के बाद अब कानपुर के वार्ड-58 महाराजपुर में EVM मशीन में छेड़छाड़ करने की बात सामने आ रही है।

जिसके चलते पोलिंग बूथ पर हंगामा बढ़ा और वहां भारी फ़ोर्स भी तैनात करना पड़ गया है।

हंगामा होने बाद 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया मगर निर्दलीय उम्मीदवार ने मशीन में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि, वोट किसी को भी डालो जा वो बीजेपी के खातें में रहा है।

कानपुर के वार्ड-58 महाराजपुर के तिवारीपुर में वोटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद हंगामा शुरू हो गया। बाल निकेतन स्कूल में देखते ही देखते भारी फ़ोर्स तैनात कर दी गई। वोटिंग के दौरान कांग्रेस से समर्थन प्राप्त निर्दलीय प्रत्याशी रोहित कटियार ने आरोप लगाया कि मशीनों में छेड़छाड़ की गई है जिसकी वजह से किसी को भी वोट डालो भाजपा को ही जा रहा है।

रोहित ने कैबिनेट मंत्री सतीश महाना के खिलाफ नारे भी लगाये। कांग्रेस, बसपा सपा और आम आदमी पार्टी के समर्थकों ने रोहित की बात का समर्थन करते हुए कहा की,  इस मशीन में वोट किसी को भी डालों वोट बीजेपी के खातें में ही जा रहा है। सभी उम्मीदवारों ने मशीन की जांच कराने की मांग की ।

इसी दौरान एसपी सिटी और सीओ ने आक्रोश को देखते हुए लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान 8 लोगों को पकड़ लिया गया।

इस वार्ड से भारतीय जनता पार्टी के कैलाश पांडेय, समाजवादी पार्टी से अशोक पांडेय, बसपा से राजीव उपाध्याय, आम आदमी पार्टी से साजिद नरगिस चुनाव लड़ रहे हैं।

बता दें कि सतीश महाना जिनके खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई वो कानपुर छावनी विधानसभा क्षेत्र से सात बार विधायक रहे हैं और वर्तमान में वे उत्तर प्रदेश की महाराजपुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

Courtesy: up-municipal-election-2017-decision-of-fate-of-candidates-today

Categories: Politics
Tags: BJP, EVM, UP

Related Articles