जजों को मार दिया जा रहा है, सिस्टम और न्याय देने वाले चुप हैं, अब 100 करोड़ में बिको या बलिदान दो : आप नेता

जजों को मार दिया जा रहा है, सिस्टम और न्याय देने वाले चुप हैं, अब 100 करोड़ में बिको या बलिदान दो : आप नेता

सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामलें की सुनवाई करने वाले सीबीआई जज की संदिग्ध मौत पर अब सवाल उठने लगे है। आम आदमी पार्टी के नेता नवीन जयहिन्द सवाल उठाते हुए कहा कि, 100 करोड़ जज मिस्ट्री मर्डर बिको या बलिदान दो। जजों को मार दिया जाता है सिस्टम चुप लोग चुप न्याय देने वाले चुप ।

उन्होंने आम लोगों का ज़िक्र करते हुए भी कहा कि आम आदमी की क्या औकात है देश में जब जज की ही औकात नही है। सच्चाई है बिकने को दुनिया तैयार है सबके रेट अलग अलग है कोई डर के बिकेगा कोई मजबूरी में कोई मजे के लिए बिकेगा।

 

नवीन का तंज उन लोगों पर निशाना था जो इस मौत पर हुए खुलासे पर चुप्पी साधे हुए है। हालाकिं जब पत्रिका ने जज की बहन का इंटरव्यू किया तो सवाल उठाने वाला कोई भी नहीं था। कुछ ही लोगों ने इसपर सवाल उठाये है।

गौरतलब है कि मामला नवम्बर 2005 में सोहराबुद्दीन की कथित फर्ज़ी-एनकाउंटर में मौत का है। जिसमें  मुख्य आरोपी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह हैं और न्यायधीश ब्रजगोपाल हरकिशन लोया उस केस की सुनवाई कर रहे थे।

बता दें कि उनकी की बहन अनुराधा बियानी ने खुलासा करते हुए कहा कि उनके परिवार को लोया की मौत पर संदेह है और उन्हें लगता है उनका खून किया गया था। उन्होंने ये भी बताया कि उनके भाई को इस मामले में आरोपियों को पक्ष में फैसला देने के लिए 100 करोड़ की रिश्वत की पेशकश हुई थी।

Courtesy: boltahindustan.

Categories: India

Related Articles