गुजरात में पाटीदारों की बेरहमी से हुई पिटाई, कांग्रेस बोली- भाजपाई कल ‘मूर्ख’ कह रहे थे आज ‘मार’ रहे हैं

गुजरात में पाटीदारों की बेरहमी से हुई पिटाई, कांग्रेस बोली- भाजपाई कल ‘मूर्ख’ कह रहे थे आज ‘मार’ रहे हैं

गुजरात में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है इसी के मद्देनजर नेतागण राजनीतिक के अपने तमाम हथकंडे आजमाने में लगे हैं। कल रात जब आप सोने की तैयारी कर रहे थे ठीक उसी वक्त गुजरात के सूरत में पाटीदार समाज के लोगों पर गुजरात पुलिस लाठियां बरसा रही थी।

सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें तैर रही हैं जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिस का प्रहार कितना उग्र होगा। कई पाटीदारों का सिर फट गया था, वो खून से लथपथ इधर-उधर भाग रहे थे।

दरअसल सूरत के वराछा में बीती रात बीजेपी ऑफिस का उद्घाटन था लेकिन उससे पहले ही वहां पाटीदार कार्यकर्ता इक्ट्ठा होकर नारे लगाने लगे। जय सरदार, जय पाटीदार के नारों से बीजेपी का नया नवेला दफ्तर गूंज उठा। उसके बाद बीजेपी के आला नेताओं ने भीड़ हटाने व नारों को बंद कराने के लिए पुलिस बुला ली।

पुलिस ने पाटीदारों को हटाने की कोशिश की जब वो नहीं हटे तो 25 पाटीदार कार्यकर्ताओं को उठा कर जेल में डाल दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कार्यकर्ताओं की गिरफ़्तारी के बाद पाटीदारों ने पुलिस स्टेशन का घेराव किया। पाटीदारों से निपटने के लिए बड़ी तादाद में पुलिस बल को तैनात करना पड़ा।

पुलिस ने इस दौरान जमकर लाठी चार्ज किया। हालात काबू में करने के लिए ‘पास’ कन्वीनर और कांग्रेस के तीन उम्मीदवारों को हिरासत में भी लिया गया जिन्हें अब छोड़ दिया गया है।

इस मामले में कांग्रेस नेता जीतू पटवारी का कहना है कि ‘गुजरात के सूरत में आधी रात को पाटीदारों पर लाठीचार्ज किया गया, कल “मूर्ख” कह रहे थे आज “मार” रहे हैं..? सम्मान पर ठेस के बाद अब शारीरिक चोंट..? भाजपा पाटीदारों से कोई बदला ले रही है..।’

 

 

 

Courtesy: boltahindustan.

Categories: India

Related Articles