Live Cricket Score, Ind vs SL 2nd Test: ईशांत शर्मा ने दिया श्रीलंका को पहला झटका, सदीरा समाराविक्रम 13 रन बनाकर आउट

Live Cricket Score, Ind vs SL 2nd Test: ईशांत शर्मा ने दिया श्रीलंका को पहला झटका, सदीरा समाराविक्रम 13 रन बनाकर आउट

Live Cricket Score Online, Ind vs SL 2nd Test Live: श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल ने शुक्रवार को यहां विदर्भ राज्य क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमें इस मैच में जीत हासिल करते हुए सीरीज में बढ़त लेना चाहेंगी। इससे पहले कोलकाता में दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच बेनतीजा रहा था। भारत उसमें जीत के करीब आकर चूक गया था।

श्रीलंका ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। भारत ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं। मोहम्मद शमी को हल्की चोट है। उनके स्थान पर ईशांत शर्मा आए हैं। शादी के बंधन में बंधे भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर रोहित शर्मा को मौका मिला है। वहीं आराम करने गए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह मुरली विजय अंतिम एकादश में आए हैं।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रोहित शर्मा, उमेश यादव और ईशांत शर्मा।

श्रीलंका : दिनेश चंडीमल (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समाराविक्रम, लाहिरु थिरामाने, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दासुन शनाका, दिलरुवान परेरा, रंगना हेराथ, सुरंगा लकमाल और लाहिरु गमागे

यहां पढ़ें Live Cricket Score Online, India vs Sri Lanka Test Series 2017, Ind vs SL 2nd Test:

-भारतीय गेंदबाज खास तौर पर उमेश यादव और आर. अश्विन ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर अपना दबदबा बना रखा है। पिछले कुछ ओवर से भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया है।

-नए बल्लेबाज के तौर पर लाहिरू तिरिमाने बल्लेबाजी के लिए आए हैं। ईशांत शर्मा ने सदीरा समाराविक्रम को 13 रन पर आउट किया था। यहां श्रीलंकाई टीम एक साझेदारी बनाने की कोशिश करेगी।

-भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने श्रीलंका को पहला झटका दे दिया है। सदीरा समाराविक्रम 13 रन बनाकर हुए आउट। 5 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 20 रन है। 

-श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज सदीरा समरवीक्रमा ने ईशांत शर्मा के पहले ही ओवर में चौका जड़ कर उनका स्वागत किया है। सदीरा के साथ दिमुथ करुणारत्ने क्रीज पर मौजूद हैं। एक ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 5/0

-श्रीलंका ने अपनी प्लेइगं इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। जबकि भारतीय टीम तीन बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है।  भुवनेश्वर कुमार की जगह ईशांत शर्मा को भारत की प्लेइंग इलेवन में रखा गया है। शमी की जगह रोहित शर्मा लेंगे, वहीं मुरली विजय को शिखर धवन की जगह दी गई है।

नागपुर टेस्ट में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम में भुवनेश्वर कुमार की जगह ईशांत शर्मा को शामिल किया गया है। 

-दूसरे मैच में भारतीय टीम पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। उसकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों इस समय शानदार फॉर्म में हैं। कप्तान विराट कोहली ने पिछले ही मैच में अंतर्राष्ट्रीय करियर में अपने 50 शतक पूरे किए हैं। चेतेश्वर पुजारा ने उस समय विकेट पर अंगद की तरह पांव जमा लिए थे जब श्रीलंकाई गेंदबाज कहर बरपा रहे थे।

-दूसरे मैच में यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम दो स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ उतरती है या हार्दिक पांड्या की जगह शामिल किए गए हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर को पदार्पण करने का मौका देती है।

-शिखर धवन ने आराम की मांग की थी और टीम प्रबंधन ने उन्हें इसकी इजाजत दे दी थी। धवन की गैरमौजूदगी में मुरली विजय का लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत करना तय है।

 

Courtesy: .jansatta

Categories: Sports

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*