निकाय चुनाव : तीसरे फेज के लिए प्रचार का आखिरी दिन, कई दिग्गज नेताओं की रैलियां

निकाय चुनाव : तीसरे फेज के लिए प्रचार का आखिरी दिन, कई दिग्गज नेताओं की रैलियां

लखनऊ. यूपी निकाय चुनावों में दो फेज के मतदान के बाद तीसरे चरण के लिए 29 नवंबर को मतदान होना है। तीसरे चरण के चुनाव के लिए आज शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। निकाय चुनाव के आखिरी दिन सभी दल ताबड़तोड़ प्रचार करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ आज कई रैलियों को संबोधित करेंगे। सीएम योगी करेंगे रैली

तीसरे चरण में इन जिलों में होगा मतदान

-26 जिले:सहारनपुर, बागपत, बुलंदशहर, मुरादाबाद, संभल, बरेली, एटा, फिरोजाबाद, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, झांसी, महोबा, फतेहपुर, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, कुशीनगर, मऊ, चंदौली, जौनपुर और मिर्जापुर।

सीएम योगी कर रहे हैं कैंपेन

-निकाय चुनाव में पहली बार सभी बड़ी पार्टियां अपने सिंबल पर चुनाव लड़ रही हैं। आमतौर पर निकाय चुनाव में सीएम कैंपेन नहीं करते। लेकिन योगी आदित्यनाथ पूरी ताकत से इलेक्शन कैंपेन कर रहे हैं।
-उन्होंने कई रैलियां की हैं और कई करने वाले हैं। योगी पर यूपी असेंबली इलेक्शन में बीजेपी के शानदार परफॉर्मेंस को दोहराने का दबाव है। इसलिए कैंपेन की कमान वो खुद संभाल रहे हैं।

दूसरे चरण के लिए रविवार को हुआ मतदान

  • -उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे फेज के लिए रविवार को 25 जिलों के कुल 189 निकायों में वोटिंग हुई। इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, शुरुआती आंकड़ों के आधार पर इस बार 52% वोट पड़े, जो पिछली बार के मुकाबले 8% ज्यादा हैं। दूसरे चरण में 6 नगर निगम लखनऊ, अलीगढ़, इलाहाबाद, वाराणसी, गाजियाबाद और पहली बार नगर निगम बना मथुरा भी शामिल था

    Courtesy: Bhaskar

Categories: Regional