राहुल के धर्म पर उंगली उठाने वालों को कांग्रेस ने दिया मुंहतोड़ जवाब, सबूत दिखाकर की बोलती बंद

राहुल के धर्म पर उंगली उठाने वालों को कांग्रेस ने दिया मुंहतोड़ जवाब, सबूत दिखाकर की बोलती बंद

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव अब विकास से हटकर धर्म पर आ गया है। सभी दल यहां धर्म और जाति की राजनीति पर उतर आए हैं। आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लगातार पीएम मोदी पर हमले कर रहे हैं।

राहुल रणनीति के तहत रोज एक ट्वीट कर मोदी से सवाल कर रहे हैं। वहीं, पीएम मोदी ने भी गुजरात चुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हाल ही में पीएम मोदी ने गुजरात दौरा किया और राहुल के सवालों के जवाब दिए। इतना ही नहीं उन्होंने राहुल के मंदिर जाने पर भी तंज कसा। वहीं, इसी बीच राहुल गांधी के धर्म को लेकर बवाल खड़ा हो गया था, जिसका कांग्रेस ने अब करारा जवाब दिया है।

दरअसल, बुधवार को सोमनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान एंट्री रजिस्टर में राहुल गांधी का नाम गैर-हिंदू के रूप में दर्ज हो गया था। जिसके बाद सियासत गर्मा गई। बीजेपी ने राहुल से जवाब मांगा था। वहीं, अब कांग्रेस ने इसका जवाब सबूतों के साथ दिया है। और बीजेपी पर निशाना साधा है।

कांग्रेस की ओर से तस्वीर जारी करते हुए कहा गया है कि राहुल गांधी हिंदू ही नहीं जनेऊधारी भी है। दिलचस्प बात यह है कि कहां तो कांग्रेस और बीजेपी शुरू में दावा कर रहे थे कि विधानसभा का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा तो बात जातिगत समीकरणों से लेकर जनेऊ तक आ गई है।

कांग्रेस की ओर से यह भी कहा गया है कि राहुल ने एंट्री रजिस्टर पर खुद नहीं लिखा है, विजिटर्स बुक में लिखा है। इसके साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल के सोमनाथ मंदिर दौरे पर किसी और की नहीं सीधे प्रधानमंत्री मोदी की नजर रहती है।

 

बता दें कि सोमनाथ मंदिर में गैर-हिंदू दर्शनार्थियों को दर्शन से पहले इस रजिस्टर में अपना नाम दर्ज करना पड़ता है। राहुल गांधी का नाम वहां पर गैर-हिंदू रजिस्टर में दर्ज कर दिया गया। इस ख़बर के आते ही बीजेपी ने राहुल के धर्म पर सवाल खड़ कर दिए।

Courtesy: puridunia

Categories: India

Related Articles