कानपुर में पत्रकार की गोली मारकर हत्या, सीएम ने दिए जांच के आदेश

कानपुर में पत्रकार की गोली मारकर हत्या, सीएम ने दिए जांच के आदेश

कानपुर। उत्तर प्रदेश में बदमाश बेलगाम हो गए हैं। बिना किसी दर और भय के वो अपराधों को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है। ताजा घटना कानपुर की है। यहां के बिल्हौर तहसील में एक प्रमुख हिंदी अखबार के संवाददाता नवीन गुप्ता को अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

अस्पताल ले जाते समय में उन्होंने दम तोड़ दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने घटना पर दुख जताते हुए जाँच के आदेश दिए हैं। यह जांच राज्य के पुलिस महानिदेशक की निगरानी में की जायेगी।

मिली जानकारी के मुताबिक, बदमाशों ने 35 वर्षीय नवीन गुप्ता पर उस वक़्त गोलियां बरसाईं जब वह एक सर्वजनिक शौचालय से निकल रहे थे। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए। यह वारदात बिल्हौर कोतवाली और नगर पालिका के समीप हुई। अस्पताल ले जाते वक्त नवीन की रास्ते में ही मौत हो गई। समाचार फैलते ही जिले के तमाम आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। घटनास्थल पर फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम को भी बुला लिया गया।

फिलहाल पुलिस जांच में जुट गयी है। अभी तक ये नहीं पता चल पाया है कि नवीन की हत्या किस वजह से की गयी है। हालाँकि पुलिस इसे पहली नजर पुरानी दुश्मनी का मामला मान रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परिवार द्वारा लिखित शिकायत देने पर मामला दर्ज किया जाएगा।

पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर रखा है लेकिन आभी तक किसी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं हुयी है। स्थानीय पत्रकारों और पत्रकार संगठनों ने इस हत्याकांड के बाद तुरंत एक बैठक बुलाई और पत्रकार की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की।

Courtesy: puridunia.

Categories: Crime