“गुजरात चुनाव में बीजेपी के खिलाफ जबरदस्त लहर, जोरदार रहेंगे नतीजे”

“गुजरात चुनाव में बीजेपी के खिलाफ जबरदस्त लहर, जोरदार रहेंगे नतीजे”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में पार्टी के जोरदार नतीजों का पूर्वानुमान जाहिर करते हुए कहा है कि, “राज्य में बीजेपी के खिलाफ जबरदस्त लहर है।” 14 दिसंबर को होने जा रहे दूसरे चरण के मतदान के लिए चल रहे प्रचार के आखिरी दिन राहुल ने दावा किया कि लोगों के मूड में बड़ा बदलाव आया है और समाज के सभी तबके बीजेपी से नाराज हैं। राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के इस आरोप को भी खारिज कर दिया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं ने पाकिस्तान के साथ मिलकर गुजरात विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की। राहुल ने कहा कि यह आरोप स्वीकार नहीं किया जा सकता।

राहुल ने कहा, “किसी चुनाव में ऐसा पहली बार हुआ है कि मोदीजी ने भ्रष्टाचार के बारे में और किसानों के बारे में कुछ नहीं बोला। बीजेपी के खिलाफ जबरदस्त लहर है। चाहे पाटीदार हों, ओबीसी हों, दलित हों या किसान हों, सभी नाराज हैं। लोगों के मूड में भारी बदलाव आया है। कांग्रेस चुनाव जीतेगी, नतीजे जबरदस्त होंगे।” कांग्रेस अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने के बाद पहली बार प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि अपनी नई भूमिका में वह देश में “विकृत” हो चुके राजनीतिक विमर्श की प्रकृति में बदलाव का प्रयास करेंगे।

राहुल ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के खिलाफ लगे आरोपों पर मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाए। राहुल ने गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान बार-बार इस मुद्दे को उठाया। राहुल ने आरोप लगाया कि राफेल लड़ाकू विमान करार में भी अनियमितताएं हुईं। गुजरात चुनावों में पाकिस्तान की कथित दखलंदाजी की बाबत मोदी के बयान पर राहुल ने कहा, “मैंने पहले दिन से ही कथनी और करनी में अपना रुख साफ कर दिया है। मोदी जी हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं। मणिशंकर अय्यर ने कुछ कहा और मैंने साफ कर दिया कि मैं यह बर्दाश्त नहीं करूंगा। आपने कार्रवाई देखी है।”

उन्होंने कहा, “लेकिन मोदी जी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में जो कुछ कहा है वह स्वीकार्य नहीं है। मनमोहन सिंह जी भी इस देश के प्रधानमंत्री थे, उन्होंने देश की सेवा की और त्याग किया।” रविवार को गुजरात के पालनपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने यह बताने की कोशिश की थी कि पाकिस्तान राज्य में विधानसभा चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है।

Courtesy: .jansatta

Categories: India

Related Articles