महाराष्‍ट्र: BJP नेता पर नाबालिग को फंसा कर बलात्‍कार करने का आरोप, गिरफ्तार

महाराष्‍ट्र: BJP नेता पर नाबालिग को फंसा कर बलात्‍कार करने का आरोप, गिरफ्तार

महाराष्ट्र में एक बीजेपी नेता को नाबालिग से शादी का लालच देकर कई बार रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गढ़चिरौली जिले के सिरोंचा तहसील के प्रभारी बीजेपी नेता अजय येगांती को महाराष्ट्र पुलिस ने सोमवार के दिन गिरफ्तार किया है। येगांती रेत ठेकेदार भी है और आदिवासी विकास मंत्री राजे अंब्रीशराव आत्राम का करीबी सहयोगी भी है। जिस नाबालिग लड़की के रेप के आरोप में येगांती की गिरफ्तारी की गई है, वह लड़की बीजेपी नेता की मां शकुंतला येगांती द्वारा संचालित हॉस्टल में रहती थी।

पीड़िता के माता-पिता ने काफी कम उम्र में उसकी शादी करा दी थी। वह अपने ससुराल वालों से काफी परेशान थी। ससुराल वालों के अत्याचार सहन करने के बाद वह वहां से भाग गई। लड़की के माता-पिता ने उसे अपने पास रखने से साफ इनकार कर दिया, जिसके बाद उसने हॉस्टल में शरण ली। जहां शकुंतला के बेटे अजय ने उससे दोस्ती की और उसे शादी का लालच देकर हॉस्टल के अंदर ही कई बार उसका रेप किया। अजय येगांती के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और यौन अपराध अधिनियम, 2012 (POCSO) के सेक्शन 9 और 10 के तहत केस दर्ज किया गया है।

इंडिया टुडे के मुताबिक गढ़चिरौली पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर तेजस्विनी पाटिल का कहना है, ‘पीड़िता नाबालिग लड़की जब अपना ससुराल छोड़कर भागी तब उसके माता-पिता ने उसे स्वीकार नहीं किया, जिसके बाद वह हॉस्टल में रहने लगी। जहां उसकी मुलाकात अजय येगांती से हुई। अजय ने उससे शादी का झूठा वादा करते हुए कई बार रेप किया। हमने बीजेपी नेता के खिलाप केस दर्ज कर लिया है, क्योंकि पीड़िता नाबालिग है इसलिए POCSO एक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया है।’ जिला बाल कल्याण समिति ने पुलिस को इस मामले में केस दर्ज करने का निर्देश दिया था, क्योंकि नाबालिग ने सबसे पहले बाल कल्याम समिति के सामने ही अपनी शिकायत रखी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता ने कई बार हॉस्टल से भागने की भी कोशिश की थी, लेकिन हर बार वह नाकाम हो जाती थी, लेकिन जब उसे इस काम में कामयाबी मिली वह सीधे बाल कल्याण समिति के पास पहुंची और वहां अपनी आपबीती सुनाई।

 

Courtesy: .jansatta

Categories: Crime

Related Articles