बैडमिंटन: सिंधु का विजयी आगाज, श्रीकांत को निराशा

बैडमिंटन: सिंधु का विजयी आगाज, श्रीकांत को निराशा

दुबई
रियो ओलिंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने बुधवार को हमादान स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में खेले जा रहे दुबई सुपर सीरीज टूर्नमेंट का विजयी आगाज किया है, लेकिन किदाम्बी श्रीकांत को पहले मैच में हार मिली है।

सिंधु ने महिला एकल वर्ग के ग्रुप-ए में नौवीं विश्व वरीयता प्राप्त हे बिंगजियाओ को मात दी। चौथी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने चीन की खिलाड़ी बिंगजियाओ को एक घंटे चार मिनट तक चले मैच में 21-11, 16-21, 21-18 से हराया। इस जीत के साथ सिंधु ने अब कुल 10 मुकाबलों के परिणामों के आंकड़ों में बिंगजियाओ के खिलाफ 5-5 से बराबरी कर ली है। सिंधु को महिला एकल वर्ग के ग्रुप-ए में जापान की अकाने यामागुची, सयाका साटो और बिंगजियाओ के साथ शामिल किया गया है।

गुरुवार को उनका सामना सयाका से होगा। सयाका को अपने पहले मैच में हमवतन अकाने यामागुची से 12-21, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा है। श्रीकांत को ग्रुप-बी के पहले मैच में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने मात दी। भारतीय खिलाड़ी इस दिग्गज को ज्यादा चुनौती पेश नहीं कर पाए। विक्टर ने श्रीकांत को 21-13, 21-17 से मात दी। यह मैच 38 मिनट तक चला। इस हार के बाद श्रीकांत अपने ग्रुप में सबसे नीचे चौथे स्थान पर हैं। ग्रुप के अगले मैच में श्रीकांत का सामना गुरुवार को चीनी ताइपे के चोउ टीन चेन से होगा।

Courtesy: NBT

Categories: Sports

Related Articles