राहुल गांधी को आज बनाए जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष, पार्टी मुख्यालय के बाहर गजब का उत्साह

राहुल गांधी को आज बनाए जाएंगे कांग्रेस अध्यक्ष, पार्टी मुख्यालय के बाहर गजब का उत्साह

नई दिल्ली: राहुल गांधी आज औपचारिक रुप से कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बन जाएंगे. वह अपनी मां सोनिया गांधी की जगह लेंगे.  राहुल गांधी को 11 दिसंबर को कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध चुन लिए गया था. राहुल गांधी ने 4 दिसंबर को इस पद के चुनाव में नामांकन किया था. राहुल के पक्ष में 86 लोगों ने प्रस्ताव किया था. उनके अलावा किसी और का नामांकन नहीं था. राहुल की ताजपोशी के एक दिन बाद ही गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे जिसमें उन्होंने पूरा ज़ोर लगाया. नतीजों को उनकी ताजपोशी से जोड़कर देखा जाएगा.

 

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर समर्थकों ने तमाम तरह के पोस्टर और होर्डिंग लगा दिए हैं. इनमें बधाई संदेश दिए जा रहे हैं.  एआईसीसी के दफ्तर के बाहर लोगों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है. समर्थक और कार्यकर्ता पटाखे फोड़ रहे हैं और नारे लगा रहे हैं.

सोनिया गांधी ने मार्च 1998 में पार्टी को नियंत्रण में लिया था वह 19 साल अध्यक्ष रहीं. सोनिया गांधी के रिटायर होने के बयान पर कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए ये स्वीकार करना आसान नहीं होगा कि सोनिया गांधी राजनीति छोड़ देंगीं.

बता दें कि कांग्रेस की निवर्तमान अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से जब एनडीटीवी ने पूछा कि शनिवार को राहुल गांधी के अध्‍यक्ष बनने के बाद पार्टी में आपका रोल क्‍या होगा तो उन्‍होंने कहा कि वह रिटायर होने की भूमिका में हैं. जब उनसे पूछा गया कि क्‍या कांग्रेस संसदीय पार्टी की चेयरपर्सन रहेंगी तो उन्‍होंने कहा कि उनकी भूमिका रिटायर होने की है.

 

Courtesy: NDTV

Categories: India

Related Articles