राहुल की ताजपोशी पर लखनऊ में जश्न, फोटो लिए पार्टी वर्कर ने किया खूब डांस

राहुल की ताजपोशी पर लखनऊ में जश्न, फोटो लिए पार्टी वर्कर ने किया खूब डांस

लखनऊ.दिल्ली में राहुल गांधी की ताजपोशी के बाद लखनऊ में जश्न का माहौल है। पार्टी दफ्तर में राहुल गांधी की फोटो लिए पार्टी वर्कर ने राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए। ढोल नगाड़ों की थाप पर पार्टी वर्कर खूब नाचते नजर आए। सैंकड़ों की संख्या में पार्टी दफ्तर पर इक्ट्ठा हुए वर्कर ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। बांटी गई 101 किलो मिठाई…

– कार्यक्रम में 101 किलो मिठाई बांटी गई। इस दौरान डॉ प्रमोद पांडेय, अनीस अंसारी, डॉ आरपी त्रिपाठी, वीरेंद्र मदान, शिव पांडेय, राजेश सिंह समेत तमाम कांग्रेस के नेता और पार्टी वर्कर मौजूद रहे।

– विधायक आराधना मिश्रा ने कहा, “युवा ही देश की रीढ़ है। राहुल जी को जिम्मेदारी दी गई है। वह एक ऐतिहासिक और सराहनीय फैसला है। उनके अध्यक्ष चुने जाने से कांग्रेस पार्टी को बहुत मजबूती मिलेगी।”

– पूर्व मंत्री रामकृष्ण दिवेदी ने कहा, “राहुल गांधी के युवा हाथों में पार्टी की कमान है। इसका हमें जरूर लाभ मिलेगा। हमारी पार्टी को इससे मजबूती मिलेगी।

11 दिसंबर को चुने गए थे प्रेसिडेंट

– राहुल गांधी (47) 11 दिसंबर को कांग्रेस के निर्विरोध प्रेसिडेंट चुने गए। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी। कांग्रेस वर्कर्स ने दिल्ली के पार्टी हेडक्वार्टर, देहरादून समेत कई राज्यों में जश्न मनाया।

– बता दें कि राहुल प्रेसिडेंट पोस्ट संभालने वाले नेहरू-गांधी परिवार के छठे और कांग्रेस के 60वें मेंबर होंगे। प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए राहुल के अलावा किसी और कैंडिडेट ने ऑफिशियल नॉमिनेशन नहीं भरा था।

– नाम वापस लेने की डेडलाइन 11 दिसंबर शाम 3 बजे तक थी। इसके बाद कांग्रेस प्रेसिडेंट इलेक्शन के रिटर्निंग अफसर मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने राहुल के प्रेसिडेंट बनने का एलान किया। इससे पहले राहुल के प्रेसिडेंट बनने से पहले सोनिया गांधी 19 साल (1998-2017) कांग्रेस प्रेसिडेंट रहीं। राहुल 2013 में पार्टी के वाइस प्रेसिडेंट बने थे।

 

Courtesy:  Bhaskar.com

Categories: Politics

Related Articles