हार्दिक पांड्या ने 31 साल बाद कर दिखाया वो काम, कर पाया था सिर्फ एक ही भारतीय दिग्गज

हार्दिक पांड्या ने 31 साल बाद कर दिखाया वो काम, कर पाया था सिर्फ एक ही भारतीय दिग्गज

नई दिल्ली, [जागरण स्पेश

ल]। विशाखापत्तनम वनडे में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या दूसरे गेंदबाजों के मुकाबले थोड़े महंगे साबित हुए। महंगे साबित होने के बावजूद हार्दिक ने एक ऐसा काम कर दिया, जो 31 साल से कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया था। हार्दिक पांड्या ने इस मैच में 10 ओवर गेंदबाज़ी करते हुए 49 रन देकर 2 विकेट झटके। उऩ्होंने 01 ओवर मेडन भी फेंका।

31 साल बाद हुआ ऐसा

हार्दिक पांड्या एक साल में वनडे क्रिकेट में 500 से ज़्यादा रन और 30 से ज़्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। पांड्या से पहले ये काम 1986 में कपिल देव ने किया था। कपिल देव के बाद कोई भी खिलाड़ी इस काम को नहीं कर पाया था और अब 2017 में यानि की 31 साल के बाद अब पांड्या ने ऐसा कर दिया है। पांड्या ने इस साल 33 मैच की 31 पारियों में 35 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं बल्लेबाज़ी की बात करें तो उन्होंने 2017 में खेले 33 मैच की 21 पारियों में 602 रन बनाए हैं। 33.14 की औसत से इतने रन बनाने के लिए पांड्या ने 4 अर्धशतक भी जमाए।

पांड्या ने वाइजैक में किए दो शिकार

इस मैच में पांड्या ने दो विकेट लिए पहले उन्होंने 07 रन पर खेल रहे पथिराना को चहल के हाथों कैच आउट करवाया और फिर अपने अगले ओवर में उन्होंने सुरंगा लकमल को एलबीडब्ल्यू आउट कर अपना दूसरा शिकार किया। इस मैच में भले ही पांड्या ने दो विकेट लिए हो, लेकिन उससे पहले उपुल थरंगा ने उनकी जमकर पिटाई भी की थी।

पांडया के एक ओवर में लगे 5 चौके

श्रीलंका की पारी के 9वें ओवर में उपुल थरंगा ने पांड्या के एक ओवर में लगातार पांच चौके लगाए। थरंगा ने पहली से लेकर पांचवीं गेंद तक लगातार चौकों की बरसात कर दी। इस ओवर की आखिरी गेंद पर कोई रन नहीं बना। पांच चौके लगाकर थरंगा ने इस ओवर में 20 रन बटोरे। इस ओवर से पहले श्रीलंका का स्कोर 45 रन था और इस ओवर के बाद स्कोर 65 रन तक पहुंच गया।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Sports