आज का राशिफल

आज का राशिफल

मेष(Aries): गणेशजी की कृपा से आज सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में प्रसिद्धि मिलेगी। परिवार एवं दांपत्य जीवन में सुख-संतोष का अनुभव करेंगे। रोमांस की पराकाष्ठा का अनुभव होगा। मौज-मस्ती और मनोरंजन से साझेदारी के काम में लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा मेल-जोल रहेगा। सृजनात्मकता पूरी तरह से खिलने से कोई सृजनात्मक कार्य सुंदर रूप से संपन्न होगा।

 वृषभ(Taurus): हाथ में लिए हुए कार्य समय पर पूरा न होने पर हताशा अनुभव करेंगे। आज आपको जमीन, मकान आदि डॉक्यूमेंट के विषय में सावधानी बरतनी होगी। परिवारजनों के साथ बिना कारण तनाव बढ़ेगा। संतानों के विषय में आपको चिंता रहेगी। विद्या, अभ्यास में विध्न-बाधा आएगी। आकस्मिक धन के खर्च की संभावना है।

मिथुन(Gemini): आज का दिन घर से बाहार जाने तथा मित्रों से लाभ मिलने का है। व्यापार के क्षेत्र में आपको लाभ होगा। संतानों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। लेकिन मध्याह्न के बाद मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ेगा। अधिक संवेदनशील न रहने के लिए गणेशजी कहते हैं। आज आप धार्मिक और परोपकार के कार्य कर सकते हैं।

कर्क(Cancer): तन-मन से स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे। पड़ोसी और भाई-बंधुओं के साथ के संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। निर्धारित कार्य पूरे होंगे। भाग्यवृद्धि के लिए अवसर सामने आएंगे। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। प्रिय व्यक्ति की निकटता आपको हर्षित करेगा। आर्थिक लाभ होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में बाधाएं आ सकती है। प्रियजनों के साथ हुई मुलाकात से मन आनंदित होगा।

सिंह(Leo): आज के दिन सर्वत्र लाभ ही लाभ है। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। पत्नी के पीछे खर्च होगा। अविवाहित लोगों के विवाह की संभावना है। व्यापार एवं नौकरी में आय बढ़ेगी। घर में शुभ प्रसंगों का आयोजन होगा। उत्तम भोजन और उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। पेट में तकलीफ हो सकती है। शेयर-सट्टे में निवेश करने में सावधानी बरतिएगा।

कन्या(Virgo): गणेशजी कहते हैं कि आज आपको थोड़ी प्रतिकूलताओं के साथ तैयार रहना पड़ेगा। घर तथा कार्यालय में वातावरण अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रमोशन के अवसर उपस्थित होंगे। पारिवारिक जीवन में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। गृहस्थ जीवन में माधुर्य छाया रहेगा। उच्च पदाधिकारियों से प्रोत्साहन मिलेगा। माता से लाभ होगा।

तुला(Libra): नए कार्य का श्रीगणेश करने के लिए आज अनुकूल दिन है। कार्य की सफलता और नए कार्य के शुभारंभ के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। मित्रों तथा स्वजनों के साथ की मुलाकात से आप खुशहाल रहेंगे। लघु यात्रा का योग है। भाई- बंधुओं से मेलजोल बना रहेगा। आर्थिक लाभ तथा समाज में आदर सम्मान मिलेगा। कोर्ट-कचहरी के झंझट में न पड़िएगा।

वृश्चिक(Scorpio): गणेशजी कहते हैं कि परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। चारिक रूप से आपकी वाणी की मधुरता अन्य लोगों को प्रभावित करेगी और इससे अन्य व्यक्तियों के साथ संबंधों में मेल बना रहेगा। चर्चा-विचारणा में भी आप प्रभाव जमा सकेंगे। कार्य में संभलकर आगे बढना होगा। साहित्य लेखन की प्रवृत्ति में रुचि बढे़गी। अनुचित स्थान पर पूंजी-निवेश न हो इसका ध्यान रखिएगा।

तुला(Libra): नए कार्य का श्रीगणेश करने के लिए आज अनुकूल दिन है। कार्य की सफलता और नए कार्य के शुभारंभ के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। मित्रों तथा स्वजनों के साथ की मुलाकात से आप खुशहाल रहेंगे। लघु यात्रा का योग है। भाई- बंधुओं से मेलजोल बना रहेगा। आर्थिक लाभ तथा समाज में आदर सम्मान मिलेगा। कोर्ट-कचहरी के झंझट में न पड़िएगा।

मकर(Capricorn): गणेशजी के आशीर्वाद से आज आपके कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों की तरफ से प्रोत्साहन मिलने पर आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। व्यापारियों को व्यापार और आय में वृद्धि होगी। उत्तम सांसारिक सुख प्राप्त होंगे। परिवार के सदस्य विरोधी व्यवहार कर सकते हैं। क्रोध पर संयम रखिएगा।

कुंभ(Aquarius): वाणी का माधुर्य नए सौहार्दपूर्ण संबंध स्थापित करने में उपयोगी साबित होंगे। वैचारिक समृद्धि बढ़ेगी। व्यापार-धंधे में लाभ के साथ सफलता मिलेगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी बना रहेगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मुलाकात होगी। भेंट-उपहार मिलने से खुशी होगी। आज आपको विदेश में रहने वाले स्नेहीजन या मित्रों की तरफ से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।

मीन(Pisces): गणेशजी के आशीर्वाद से आपके हर कार्य सफलतापूर्वक सफल होंगे। आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है इसलिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन होने से मन दुखी होगा। स्थायी संपत्ति तथा वाहन आदि के दस्तावेज में सावधानी रखने की जरूरत है। महिला वर्ग से नुकसान होने की आशंका है।

Categories: Culture