दर्दनाक हादसा : देर रात चीनी मिल में बॉइलर फट जाने से पांच मजदूरों की मौत, कई घायल

दर्दनाक हादसा : देर रात चीनी मिल में बॉइलर फट जाने से पांच मजदूरों की मौत, कई घायल

पटना। बिहार के गोपालगंज में स्थित चीनी मिल में देर रात दर्दनाक हादसा हो गया। यहां मिल का बॉइलर फट जाने से पांच लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है।

सूत्रों की माने तो हादसा देर रात 11.30 बजे पटना से लगभग 160 किमी दूर सासामुसा चीनी मिल में हुआ है। जिस वक्‍त यह हादसा हुआ उस समय करीब 100 से भी ज्‍यादा कर्मचारी मिल में काम कर रहे थे। वहीं कहा जा रहा है कि बॉयलर अत्यधिक गर्म होने की वजह से फट गया।

हालांकि हादसे में अभी भी कई मजदूरों के अंदर फंसे होने की बात सामने आ रही है। वहीं हादसे के वक्त घटनास्थल पर मौजूद कर्मचारियों का कहना है कि बॉयलर में ओवर हीटिंग के कारण ब्लास्ट हुआ। उन्‍होंने बताया कि काफी समय से बॉइलर का निरिक्षण नहीं हुआ था। बिना जांचे ही इसे चलाया जा रहा था।

इसके अलावा उन्‍होंने बताया कि जो मजदूर बॉइलर के पास काम कर रहे थे वे सभी बुरी जरह से जल गए। जबकि कई मजदूरों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इतना ही नहीं बॉइलर इतना ज्‍यादा गर्म था कि कई मजदूर वहीं खड़े आंच से गल गए।

फिलहाल सभी घायल मजदूरों को गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि गंभीर रूप से घायल लोगों को पटना भेजा गया है। कुछ अभी भी मलबे में दबे हैं जिन्‍हें निकालने का काम जारी है। हादसे में करीब दस लोगों की मौत होने की आशंका जताई जा रही है।

 

Courtesy: /puridunia

Categories: India

Related Articles