अन्‍ना हजारे का अंतिम आंदोलन, बोले- अनशन पर बैठे-बैठे त्‍याग देंगे प्राण…!

अन्‍ना हजारे का अंतिम आंदोलन, बोले- अनशन पर बैठे-बैठे त्‍याग देंगे प्राण…!

समाजसेवी अन्‍ना हजारे ने कहा कि आगामी 23 मार्च से दिल्ली में होने वाला आंदोलन उनके जीवन का अंतिम आंदोलन होगा। सरकार को सभी मांगें पूरी करनी होंगी अन्यथा अनशन में बैठे-बैठे प्राण त्याग देंगे। अनशन खत्म नहीं होगा।

किसान सम्मेलन के बाद प्रेसवार्ता में अन्‍ना ने कहा कि भाजपा, कांग्रेस से ज्यादा खतरनाक है। इससे लोकतंत्र को खतरा है। केंद्र सरकार के अभी तक के कार्य समाज हित में नहीं हैं। किसानों की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा और उद्योगपतियों को बढ़ाने के प्रयास में सरकार जुटी है, लेकिन अब सरकार के इस खेल को खत्म करना होगा। इसके लिए पूरा देश उनके साथ 23 मार्च से दिल्ली के रामलीला मैदान में देश का दूसरा सबसे बड़ा आंदोलन करने जा रहा है। यह उनके जीवन की अंतिम लड़ाई होगी। देश के किसानों को कर्ज मुक्त बनाने और लोकपाल बिल पारित कराने की लड़ाई लड़ी जाएगी।

अन्‍ना ने बताया कि जब पहले लोकपाल बिल के लिए देश में आंदोलन हुआ था तो पूरा देश खड़ा हो गया था। एक संगठन बन गया, लेकिन इसके बाद वह लोगों से मिल नहीं पाए। इससे हमारा संगठन कुछ कमजोर हो गया था। अब फिर से देश के 12 राज्यों में लोगों से मिल चुके हैं। वह प्रत्येक राज्य में जाएंगे।

Categories: India

Related Articles