हार्दिक पटेल ने लिया आरएसएस को निशाने पर, कहा- देश में घृणा की राजनीति कर रहा है संघ

हार्दिक पटेल ने लिया आरएसएस को निशाने पर, कहा- देश में घृणा की राजनीति कर रहा है संघ

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) के संयोजक हार्दिक पटेल ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को देश में कथित रूप से घृणा फैलाने के लिए निशाने पर लिया है। रविवार सुबह सोशल मीडिया में पाटीदारों के नाम ‘ओपन लेटर’ जारी करते हुए हार्दिक ने कहा कि आरएसएस देश में उच्च जातियों को दलितों और हिंदुओं को मुस्लिमों के खिलाफ भड़काकर ‘डर की राजनीति’ कर रही है।
हालांकि आरएसएस प्रवक्ता मुकेश मल्कान ने हार्दिक के इन आरोपों को नकार दिया है। उन्होंने कहा, ‘इस युवा नेता को देश और दुनिया की समझ नहीं है। साथ ही उसे यह भी पता नहीं है कि भारत को बनाने में आरएसएस का क्या योगदान है। मैं ऐसे लोगों को सुझाव देता हूं कि केरल और दूसरे राज्यों में क्या हो रहा है, उनका वह अध्ययन करें। इसके बाद वह समझ पाएंगे कि आरएसएस देश के खिलाफ नहीं है।’
दरअसल, अपने ‘ओपन लेटर’ में हार्दिक ने कहा, ‘मुसलमानों का डर दिखाकर बीजेपी पाटीदार समुदायों को अपने पाले में खींचना चाहती है।’ पाटीदार आंदोलन में दलितों और मुसलमानों के समर्थन को याद करते हुए हार्दिक ने कहा कि यदि देश के सभी युवा आरएसएस के विचारधारा को अपनाएंगे तो कई लाख लोगों की हत्या हो जाएगी।
हार्दिक ने कहा कि मुसलमानों के लिए उनके दिल में हमदर्दी है। यहां तक कि पाटीदार आंदोलन के दौरान एक भी मुसलमान को किसी भी तरह की चोट नहीं पहुचाई गई।

Categories: India

Related Articles