यूपी के मंत्री ओम प्रकाश राजभर बोले, ‘बाटी-चोखा कच्चा वोट, दारू-मुर्गा पक्का वोट’

यूपी के मंत्री ओम प्रकाश राजभर बोले, ‘बाटी-चोखा कच्चा वोट, दारू-मुर्गा पक्का वोट’

अपने बयानों से अक्सर चर्चा में रहने वाले योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि चुनावों के दौरान वोट के लिए राजनीतिक दल गरीबों को घूस देते हैं। लेकिन जब वही पार्टी सत्ता में आती है तो इन गरीबों के विकास पर बिल्कुल ध्यान नहीं देती है।
बलरामपुर में रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए राजभर ने कहा, ‘बाटी-चोखा कच्चा वोट, दारू-मुर्गा पक्का वोट। सारे गरीब दारू पीते हैं, मुर्गा खाके वोट देते हैं और ये दिल्ली, लखनऊ जाने वाले नेता पांच साल तुझे मुर्गा बनाकर घुमाते हैं। यही वजह है कि गरीब हमेशा गरीब ही रहते हैं और उनका कभी विकास नहीं होता है।’

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब योगी सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कोई विवादित बयान दिया हो। कुछ दिनों पहले ही यूपी के मऊ में अतिपिछड़ा, अतिदलित भागीदारी रैली में राजभर ने कहा था कि यूपी में बीजेपी एक महीने में जितना खर्च करती है उतने का तो उनकी बिरादरी वाले एक दिन में शराब पी जाते हैं।
राजभर ने यह भी कहा था, ‘उनकी पार्टी (भारतीय समाज पार्टी) के झंडे का पीला रंग है और हम भगवान शंकर के पुजारी हैं। अगर कोई पीले रंग का विरोध करेगा तो हम शाप दे देंगे, उसे पीलिया हो जाएगा।’
एक बार तो उन्होंने तमाम अधिकारियों को निर्देश दिया कि अगर भारतीय जनता पार्टी या भारतीय समाज पार्टी का कार्यकर्ता उन पर गलत काम के लिए दबाव बनाएं तो उन्हें दस-दस लाठी मारकर भगा दें।

Categories: Politics