अब कुमार विश्वास को अजमेर से लोकसभा उपचुनाव लड़ाने की मांग

अब कुमार विश्वास को अजमेर से लोकसभा उपचुनाव लड़ाने की मांग

कुमार विश्वास को आम आदमी पार्टी राज्यसभा भेजेगी या नहीं, इसे लेकर लगाई जा रही अटकलों के बीच उन्हें लोकसभा उपचुनाव लड़ाने की मांग उठ गई है। आम आदमी पार्टी की राजस्थान टीम के पांच लोग सोमवार शाम दिल्ली पहुंचे। इन्होंने पार्टी की टॉप मोस्ट बॉडी, पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी (पीएसी) के सदस्यों से मिलने का वक्त मांगा है। इनकी मांग है कि कुमार विश्वास को अजमेर लोकसभा का उपचुनाव लड़ाया जाए। हालांकि इस मांग को राज्यसभा सीट पर कुमार विश्वास की दावेदारी को खत्म करने की कोशिश के तौर पर भी देखा जा रहा है।

राजस्थान से जिन पांच लोगों की टीम दिल्ली आई है, उनमें पार्टी के नैशनल काउंसिल मेंबर और राष्ट्रीय किसान न्याय आंदोलन के राज्य प्रभारी सुनील आगिवाल, पार्टी की लीगल सेल के राजस्थान प्रभारी पूरन चंद भंडारी, राजस्थान के सोशल मीडिया टीम इंचार्ज अभिषेक पांडे, पार्टी की राजस्थान टीम के सदस्य विजय मिश्रा और विवेक जोशी शामिल हैं। सुनील आगिवाल ने एनबीटी से कहा, ‘हम सब चाहते हैं कि कुमार विश्वास अजमेर लोकसभा उपचुनाव लड़ें। कुमार का वहां ससुराल भी है और वह राजस्थानी युवाओं में काफी पॉप्युलर हैं। कुमार विश्वास राजस्थान में 2000 से ज्यादा कवि सम्मेलन कर चुके हैं और यूथ उनके नाम पर एकजुट हो जाएगा।’

सुनील का दावा है कि कुमार विश्वास के उपचुनाव लड़ने से फंड की दिक्कत भी नहीं होगी। कुमार राजस्थान के प्रभारी हैं और उनके नेतृत्व में पार्टी की यूथ विंग राजस्थान के कॉलेजों में भी चुनाव जीती है। अगर कुमार यह चुनाव लड़ते हैं तो पार्टी को लोकसभा का एक और सदस्य मिल जाएगा। साथ ही, 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के पक्ष में अच्छा माहौल बनेगा।

कहीं यह कुमार विश्वास को फंसाने की योजना तो नहीं, क्योंकि वह राज्यसभा सीट पर दावेदारी कर रहे हैं? इसके जवाब में सुनील कहते हैं कि इसमें फंसाने की क्या बात है। वह अमेठी से लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं और अगर वह अजमेर उपचुनाव जीतते हैं तो अमेठी का दाग भी धुल जाएगा। सुनील ने कहा कि पार्टी की राजस्थान टीम चाहती है कि कुमार विश्वास जैसे लोकप्रिय नेता को राज्यसभा के रास्ते नहीं, बल्कि चुनाव लड़कर संसद पहुंचना चाहिए। सुनील ने कहा कि उन्होंने कुमार के सामने भी अपनी बात रखी, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि कौन चुनाव लड़ेगा इसका फैसला पीएसी करती है।

दिलचस्प है कि एक तरफ सोशल मीडिया के जरिए कुमार विश्वास को राज्यसभा भेजने की मांग जोर पकड़ रही है और कई नामी लोग भी कुमार विश्वास को राज्यसभा के लिए उपयुक्त दावेदार बता रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कुमार विश्वास को लोकसभा उपचुनाव लड़ाने की बात उठने लगी है। बता दें कि अजमेर लोकसभा सीट बीजेपी सांसद की मौत के बाद खाली हुई है।

Courtesy: NavbharatTimes

Categories: Regional

Related Articles