राहुल गांधी बहरीन पहुंचे, कांग्रेस प्रेसिडेंट बनने के बाद उनकी पहली फॉरेन विजिट

राहुल गांधी बहरीन पहुंचे, कांग्रेस प्रेसिडेंट बनने के बाद उनकी पहली फॉरेन विजिट

मनामा/नई दिल्ली.कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी सोमवार सुबह बहरीन पहुंचे। पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी की यह पहली फॉरेन विजिट है। राहुल से मिलने के लिए एयरपोर्ट पर काफी भीड़ जमा हो गई। सिक्युरिटी स्टाफ ने राहुल को काफी मशक्कत के बाद वहां से निकाला। कांग्रेस की तरफ से किए गए ट्वीट में कहा गया कि राहुल का बहरीन में शानदार वेलकम किया गया। बता दें कि कांग्रेस प्रेसिडेंट बनने के बाद राहुल गांधी के सामने दो असेंबली इलेक्शन (गुजरात और हिमाचल प्रदेश) आए। लेकिन, इन दोनों ही राज्यों में उनकी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। राहुल यहां एनआरआई लोगों के एक प्रोग्राम में भी शिरकत करेंगे।

 लोगों में सेल्फी लेने की होड़

– न्यूज एजेंसी के मुताबिक, राहुल जैसे ही किंगडम ऑफ बहरीन पहुंचे तो वहां पहले से ही काफी लोग उनके स्वागत के लिए जमा थे।
– कुछ लोगों ने नारे लगाकर राहुल को वेलकम किया। इसके बाद राहुल एयरपोर्ट लॉबी में पहुंचे तो उनसे मिलने और उनके साथ सेल्फी लेने के लिए लोगों में होड़ लग गई। इस दौरान राहुल के साथ मौजूद एसपीजी को उन्हें वहां से निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।
– बतौर कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी की यह पहली फॉरेन विजिट है। माना जा रहा है कि राहुल मंगलवार रात को दिल्ली लौट सकते हैं। हालांकि, इस बारे में अभी कोई जानकारी कांग्रेस की तरफ से नहीं दी गई है।
– एयरपोर्ट पर ‘ग्लोबल ऑर्गनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडियन ओरिजन’ या GOPIO के मेंबर्स भी मौजूद थे।

कांग्रेस ने जारी किया वीडियो

– राहुल गांधी के बहरीन एयरपोर्ट पहुंचने के बाद कांग्रेस ने अपने टि्वटर हैंडल से एक वीडियो भी पोस्ट किया। इसमें राहुल को लोगों से घिरे दिखाया गया है।
– वीडियो के साथ जो कैप्शन दिया गया है उसके मुताबिक, बहरीन में राहुल का शानदार स्वागत किया गया।
– बहरीन रवाना होने से पहले राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा- एनआरआई हमारे ताकत के रिप्रेजेंटेटिव और दुनिया में हमारे एम्बेसडर होते हैं। मैं अपने देश के लोगों से मिलने और उनके सामने स्पीच का इंतजार कर रहा हूं।

बहरीन के प्रिंस से भी मिलेंगे

– मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी इस विजिट के दौरान बहरीन के प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा से भी मिल सकते हैं। हालांकि, कांग्रेस या राहुल की तरफ से अभी इस मुलाकात के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।
– गल्फ कंट्रीज में करीब 35 लाख भारतीय रहते हैं। कांग्रेस इन लोगों तक पहुंच बना सकती है। पीएम मोदी भी गल्फ देशों की विजिट कर चुके हैं। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बहरीन के प्रिंस राहुल के लिए लंच भी होस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा वो बहरीन में इंडियन कम्युनिटी के बिजनेसमैन से भी मिल सकते हैं।

 

Courtesy: Bhaskar.com

Categories: India