योगी के मंत्री बोले-मार्च तक पड़ती हैं ठंड, मिल जाएगा स्वेटर

योगी के मंत्री बोले-मार्च तक पड़ती हैं ठंड, मिल जाएगा स्वेटर

लखनऊ। पूरे देश की तरह यूपी में सर्दी का कहर जारी है। इस बेरहम ठंड की वजह से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। यूपी सरकार स्कूली बच्चों में स्वेटर बंटवा रही है लेकिन जनवरी शुरू होने के बाद भी अभी तक यह कार्य पूरा नहीं हो पाया है। इसी सवाल का कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बड़ा ही बेतुका जवाब दिया।

देवरिया एक कार्यक्रम के दौरान कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि पूरे प्रदेश में मार्च तक ठंड पड़ती हैं और जल्द ही सभी बच्चों को स्वेटर मिल जाएगा। आपको बता दें कि इस कड़ाके की ठंड में देवरिया के सरकारी स्कूल के बच्चे पढने जाते हैं। लेकिन जनवरी का महिना आने के बाद भी इन स्कूलों में अभी तक स्वेटर नहीं बंट पाए हैं। यही हाल प्रदेश के कई जिलों का है जहां स्वेटर का कुछ पता नहीं है। ऐसे में मंत्री का ये बेतुका बयान इलाके में चर्चा का केंद्र बिन्दू बना हुआ है।
आपको बता दें कि यूपी में ठंड बहुत बढ़ चुकी है। प्रदेश के 1 लाख, 59 हजार प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों पढ़ने वाले करीब 1 करोड़, 54 लाख छात्रों को स्वेटर वितरित किया जाना है। सरकार ने अपने पहले अनुपूरक बजट में परिषदीय स्कूलों में कक्षा एक से लेकर आठ तक के बच्चों को मुफ्त स्वेटर देने के लिए 390 करोड़ रुपये निर्धारित किया गया है।

सरकार ने टेंडर निकाल कर स्वेटर खरीदने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी। लेकिन आज तक बच्चों के पास स्वेटर नहीं पहुँच पाया है। कई जिलों ने अनिमितताओं कि खबरें आ रही है। खबर है कि कागजों पर स्वेटर बंट चुके हैं लेकिन बच्चों तक नहीं पहुँच पायें हैं।

Courtesy: puridunia.

Categories: Politics

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*