टेस्ट सीरीज में भारत की वापसी की 30 प्रतिशत ही उम्मीद: वीरेंद्र सहवाग

टेस्ट सीरीज में भारत की वापसी की 30 प्रतिशत ही उम्मीद: वीरेंद्र सहवाग

नई दिल्ली, प्रेट्र। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि भारत के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी की 30 प्रतिशत ही उम्मीद है। तीन टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को 72 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

सहवाग ने कहा कि अगर अभी देखें तो भारतीय टीम के वापसी करने की मात्र 30 प्रतिशत ही उम्मीद है। वहीं भारतीय टीम मैनेजमेंट को भी सेंचुरियन की परिस्थितियों को देखते हुए रविचंद्रन अश्विन को बाहर बैठाना होगा। सहवाग ने सुझाव दिया कि भारत को दूसरे टेस्ट में छह बल्लेबाज और चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए। भारतीय टीम एक अतिरिक्त बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को शामिल कर सकती है।

अगर भारत को जीत दर्ज करनी है तो विराट कोहली और रोहित शर्मा को बड़ी भूमिका निभानी होगी। 2001 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पदार्पण मैच में शतक जड़ने वाले सहवाग ने बल्लेबाजों को सुझाव दिया कि वह ऑफ स्टंप से बाहर जाने वाली गेंद को ना छेड़ें। बल्लेबाजों को स्ट्रेट ड्राइव और फ्लिक खेलने चाहिए।

बल्लेबाजों को शरीर पर आती छोटी गेंद के लिए तैयार रहना चाहिए। दक्षिण अफ्रीका में टेनिस बॉल बाउंस से किसी भी बल्लेबाज का बोल्ड होना मुश्किल है। ऐसे में बल्लेबाजों को संभलकर कम से कम तीन रन प्रति ओवर बनाने चाहिए।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Sports

Related Articles