पतंजलि की वेबसाइट लॉन्च, पर एक गड़बड़ है!

पतंजलि की वेबसाइट लॉन्च, पर एक गड़बड़ है!

बाबा रामदेव जानते हैं कि बाजार के साथ उन्हें कैसे कदम से कदम मिलाना है। बाबा रामदेव ने पतंजलि को विस्तार देने के लिए फ्यूचर ग्रुप (बिग बाजार) के साथ हाथ मिलाया था। इसके अलावा बाबा रामदेव ने पतंजलि की पहुंच घर-घर तक बनाने के लिए बड़े शहरों से लेकर छोटे कस्बों तक पंतलजलि के स्टोर खोले।

पतंजलि आयुर्वेद

अब पतंजलि के प्रोडक्ट्स आप ऑनलाइन भी मंगा सकते हैं। इसके लिए पतंजलि की वेबसाइट https://www.patanjaliayurved.net/ पतंजलि आयुर्वेद नाम से लॉन्च की गई है। इस वेबसाइट पर पतंजलि के तमाम प्रोडक्ट्स के दाम और उनके बारे में जानकारी दी गई है।

वेबसाइट पर मिल रहे हैं प्रमुख प्रोडक्ट्स

पतंजलि के प्रमुख प्रोडक्ट्स को बेवसाइट में हाईलाइट किया गया है। जिसमें एलोवेरा क्रीम, पतंजलि घी और पतंजलि बिस्किट आदि शामिल हैं।

फ्री शिपिंग, पेमेंट विकल्प और कैश ऑन डिलेवरी की सुविधा

पतंजलि की वेबसाइट पर आपको पेमेंट विकल्प, फ्री शिपिंग और कैश ऑन डिलेवरी (सामान की डिलेवरी के दौरान भुगतान की सुविधा) आदि के बारे में बताया गया है। पेमेंट के लिए आप वीजा, मास्टर कार्ड या फिर ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए पेमेंट कर सकते हैं। वहीं फ्री शिपिंग के लिए आपको कम से कम 499 रुपए का ऑर्डर देना अनिवार्य है यदि आप इससे कम कीमत का सामान मंगाते हैं तो आपको शिपिंग पेमेंट अदा करना होगा। इसके अलावा आप कैश ऑन डिलेवरी की सुविधा का लाभ तभी उठा सकते हैं जब आपका ऑर्डर 999 रुपए या इससे अधिक हो

हिंदी और प्रादेशिक भाषा में नहीं वेबसाइट

अब बात करते हैं पतंजलि की वेबसाइट की उस गड़बड़ी के बारे में जिसे वह समय के साथ सुधार सकते हैं। पंतजलि के उपभोक्ताओं का एक बड़ा वर्ग भारत के गांव और छोटे कस्बों में रहता है। तमाम ऐसे लोग हैं जो पतंजलि की वेबसाइट अंग्रेजी में होने की वजह से परेशान हो सकते हैं। ऐसे में पंतजलि को अपने ग्रामीण और दूर-दराज के इलाकों में रहने वाले ग्राहकों का ध्यान रखते हुए वेबसाइट को हिंदी व अन्य प्रादेशिक भाषाओं में भी तैयार करे।

Categories: India

Related Articles