मुजफ्फरनगर : सरेआम दलित को लाठी-डंडों से पीटकर लगवाए ‘जय माता दी’ के नारे, वीडियो वायरल

मुजफ्फरनगर : सरेआम दलित को लाठी-डंडों से पीटकर लगवाए ‘जय माता दी’ के नारे, वीडियो वायरल

मुज्जफरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बहुत ही शर्मनाक मामला सामने आया है जहां कुछ लोगों ने मिलकर एक दलित को बुरी तरह से लाठी-डंडों से पीटा। उसपर आरोप लगाया कि उसने देवी-देवताओं के पोस्टर फाड़े जिसके बाद उससे ‘जय माता दी’ के नारे लगवाए और गालियां भी दी। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

 

बता दें, वीडियो के सामने आते ही लोगों में हड़कंप मच गया। वहीं पुलिस ने सभी लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। अरोपियों को पकड़ने के लिए अभियान भी चलाया जा रहा है। इसस घटना पर एसएसपी अनंत देव ने बताया कि, घटना मुज्जफरनगर के पुखराजी थाने इलाके में हुई। यहां चार युवकों ने दलित पर भगवान का अपमान करने के आरोप में युवक की पिटाई की। फिलहाल उन चारों को पकड़ने के लिए टीमें भेजी गई हैं। इस मामले के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

युवक पर लगाया देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप 

वहीं घटना की वीडियो में दिखाया जा रहा है कि युवक को लोग बेरहमी से डंडे से पीट रहे हैं। जबकि युवक उनसे माफी की गुहार लगा रहा है। हालांकि उस जगह पर और भी कई लोग मौजूद हैं। पिटाई करने वाले लोग उसे बार-बार कह रहे हैं, ‘तुमने हमारे देवी-देवताओं का अपमान क्यों किया। हमें तुमसे कोई ऐतराज नहीं फिर तुम्हें क्यों हैं’।

युवक की पहचान विपिन कुमार (27 वर्ष) है और वह मुज्जफरनगर का रहने वाला है। उसपर आरोप है कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर दलितों के घर से देवी देवताओं के पोस्टर और मूर्ति उतरवा दिए थे। वहीं उनकी जगह उसने दलितों के यहां बाबा भीमराव आंबेडकर और रविदास के पोस्टर चिपका दिए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। इस सिलसिले में विपिन और उसके साथी जेल भी जा चुके थे।

भड़क उठा शहीद ऊधम सिंह सेना संगठन

फिलहाल इस घटना से पूरी शहीद ऊधम सिंह सेना संगठन भड़की हुई है। उसने धमकी देते हुए कहा है कि अगर 17 जनवरी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो व‍ह सब आंदोलन पर उतर आएंगे। वहीं विपिन को पीटने वाले चार आरोपियों राहुल, धीरज, जोधा और काकू के खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है।

Courtesy: puridunia

Categories: Crime

Related Articles