मथुरा पुलिस ने किया एनकाउंटर, 8 साल के बच्चे की मौत!

मथुरा पुलिस ने किया एनकाउंटर, 8 साल के बच्चे की मौत!

लखनऊ। यूपी के मथुरा में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां मोहनपुर अडूकी इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से एक आठ साल के मासूम की मौत हो गयी। पुलिस और बदमाशों के बीच हो रही फायरिंग में एक बच्चे के सिर में गोली जा लगी जिससे उस बच्चे की मौके पर ही मौत हो गयी।

वहीं मृतक के परिजनों का आरोप है कि बच्चे की मौत पुलिस की गोली से हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चे की मौत पर दुख जताते हुए परिवार के लिए 5 लाख रुपये के मुआवज़े का एलान किया है। उल्लेखनीय है की योगी सरकार में प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने के लिए अपराधियों के लिए एनकाउंटर अभियान चला रखा है।

लेकिन अब यही अभियान विवाद में घिरा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, क्षेत्र के गांव मोहनपुर अड़ूकी में बुधवार शाम करीब छह बजे दबिश के दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच हुई फायरिंग में एक बच्चे की सिर में गोली लगने से मौत हो गई।

वहीँ परिजनों का आरोप है कि तैनात हाईवे थाने के दो पुलिसकर्मी दोपहर करीब ढाई बजे गांव मोहनपुर पहुंचे। गांव से बाहर खेत पर मकान बनाकर रह रहे पीडि़त अमरनाथ के मकान के पास मोटरसाइकिल खड़ी करके बाहर ही बैठ गए। दोनों घंटों वहीँ बैठे रहे तब वहां मौजूद लोगों ने उनसे वहां बैठने की वजह पूछी तो उन्होंने उन्हें चुप रहने को कहा।

कुछ लोगों का आरोप है कि दोनों सिपाही बैठ कर शराब पी रहें हैं। दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। इसके बाद ही फाय¨रग की आवाज आईं, जिसमें माधव को गोली लगी। गोली की आवाज सुनकर लोग जैसे आये तो उन्होंने माधव को खून से लथपथ देखा और पुलिस वाले बदमाश बदमाश चिल्ला रहे थे। परिजनों का आरोप है कि ग्रामीणों को देखते ही पुलिस वाले भाग खड़े हुए ।

 

Courtesy: puridunia

Categories: Crime

Related Articles