तोगड़िया को मिलेगी मोदी पर हमला करने की सजा, आरएसएस ने किया फैसला

तोगड़िया को मिलेगी मोदी पर हमला करने की सजा, आरएसएस ने किया फैसला

नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया लगातार बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगा रहें हैं। उन्होंने तो अपने एनकाउनटर तक अंदेशा जाता दिया है। लेकिन तोगड़िया के इस कदम से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ काफी नाराज है और उन्हें पद से हटाने की योजना भी बना रहा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, सूत्रों का कहना है कि आरएसएस के पदाधिकारी यह देखकर खुश नहीं हैं तोगड़िया, भारतीय मजदूर संघ के जनरल सेक्रेटरी विरजेश उपाध्याय और वीएचपी के अध्यक्ष राघव रेड्डी अपनी योजना खुद बनाते हैं और सरकार को शर्मिंदा करते हैं।

आरएसएस इन तीनों लोगों को उनके पद से मुक्त करने की योजना बनाई है। इतना ही नहीं इन दोनों संगठन का संघ की विचारधारा के प्रचार के लिए उपयोग नहीं किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक फ़रवरी के अंत तक विश्व हिंदू परिषद की कार्यकारी बैठक आयोजित की जाएगी।

इस बैठक में परिषद का चुनाव फिर से कराने के लिए आरएसएस दबाव बना सकता है। दोबारा चुनाव होने से राघव रेड्डी को हटाकर नए अध्यक्ष का चुनाव किया जाना है। इसके साथ ही तोगड़िया और रेड्डी के अन्य समर्थकों को हटाये जाने की योजना पर काम किया जा रहा है।

सरकार के खिलाफ काम करने वालों को बाहर निकालने का आरएसएस ने पूरा मन बना लिया है। संघ सरकार के साथ कोई टकराव नहीं चाहता। वो अपने मतभेदों को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने चाहता है। ताकि 2019 के आम चुनाव में कोई परेशानी न हो।

आपको बता दें कि यह मामला तब शुरू हुआ जब तोगड़िया एक पार्क में बेहोश मिले। एक पुराने मामले में पुलिस जब उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची तब वो अपने घर से लापता थे और 11 घंटे बाद वो एक पार्क में बेहोश मिले। होश में आने के बाद उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया था कि सरकार उनका एनकाउनटर करा सकती है।

Courtesy: puridunia

Categories: India