IND vs SA: एस. श्रीसंत के साथ प्रतिद्वंद्विता पर बोले तेज गेंदबाज आंद्रे नेल, ‘मैं उसे सिर पर हिट करना चाहता था

IND vs SA: एस. श्रीसंत के साथ प्रतिद्वंद्विता पर बोले तेज गेंदबाज आंद्रे नेल, ‘मैं उसे सिर पर हिट करना चाहता था

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया के सामने 0-3 की करारी हार से बचने की कठिन चुनौती है. सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्‍ट मैच 24 जनवरी से जोहांसबर्ग में प्रारंभ होना है और भारतीय टीम की कोशिश इस मैच को किसी तरह से ड्रॉ कर अथव जीतकर अपनी प्रतिष्‍ठा को एक हद तक बचाने की होगी. वैसे भी जोहांसबर्ग का वांडरर्स मैदान भारत के लिए अच्‍छा रहा है. टीम ने इस मैदान पर अब तक चार टेस्‍ट खेले हैं जिसमें से एक में वह जीती है जबकि तीन ड्रॉ रहे हैं. भारत ने वर्ष 2006 में यहां पर जो टेस्‍ट जीता था, उसमें राहुल द्रविड़ कप्‍तान थे. टीम इंडिया ने अपने तेज गेंदबाजएस.श्रीसंत के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मैच में जीत हासिल की थी. इस मैच में दो तेजतर्रार गेंदबाज भारत के श्रीसंत और दक्षिण अफ्रीका के आंद्रे नेल की प्रतिद्वंद्विता भी क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा में नही थी. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज नेल ने कहा, ‘मैंने जब बैटिंग के दौरान उसे (श्रीसंत) को क्रीज से बाहर आते देखा तो मेरी दिमाग में पहली बात यही आई कि मैं उसे सिर पर हिट करूं.’

इस मैच में श्रीसंत और नेल के बीच मैदान में अच्‍छी खासी तूतू-मैंमैं हुई थी. इस टेस्‍ट को याद करते हुए दक्षिण अफ्रीका के नेल ने उस घटना का जिक्र किया जिसे लेकर उनकी श्रीसंथ के साथ विवाद की स्थिति बनी थी. Cricbuzz ने नेल के हवाले से कहा, ‘ईमानदारी से कहूं कि यह गेंदबाजी करते वक्‍त मेरा विचार होता था. इस बात के मायने नहीं होते कि उस समय कौन बैटिंग कर रहा था. ‘ मैच में जब श्रीसंत बल्‍लेबाजी के लिए पहुंचे थे तो नेल लगातार उनके खिलाफ कमेंट कर रहे थे. श्रीसंत कहां चुप रहते. उन्‍होंने क्रीज से बाहर निकलते हुए नेल की गेंद पर बेहतरीन छक्‍का जमाया था और फिर इस दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज को ‘चिढ़ाते’ हुए तलवारबाजी के अंदाज में बल्‍ले को घुमाया था. इस टेस्‍ट में भारतीय टीम को जीत दिलाने में श्रीसंत की अहम भूमिका रही थी. उन्‍होंने पहली पारी में 40 रन देकर पांच विकेट लिए थे.

नेल ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे याद नहीं है कि हमारे बीच क्‍या बात हुई थी. यह हम दोनों के बीच मैदान में हुई गरमागरमी थी. शायद मैंने ऐसा कुछ कहा होगा कि मेरे पास तुमसे ज्‍यादा अच्‍छा प्रदर्शन करने का दमखम है. ‘ उन्‍होंने कहा कि मैच के बाद मैं सबसे पहले उसके पास गया था और हाथ मिलाया था. चेंज रूप में इस घटना को लेकर हम काफी हंसे थे. वैसे, श्रीसंत के साथ प्रतिद्वंद्विता करने में मुझे मजा आया था.

Courtesy: NDTV 

Categories: Sports

Related Articles