दावोस: शाहरुख खान को मिला क्रिस्टल अवॉर्ड, हॉलीवुड अभिनेत्री से कर दी ऐसी मांग लोगों ने लगाए ठहाके

दावोस: शाहरुख खान को मिला क्रिस्टल अवॉर्ड, हॉलीवुड अभिनेत्री से कर दी ऐसी मांग लोगों ने लगाए ठहाके

बॉलिवुड अभिनेता शाहरुख खान ने हॉलिवुड अभिनेत्री केट ब्लैंचेट से खुले आम एक सेल्फी खिंचवाने का आग्रह किया और इसके फौरन बाद ही उन्होंने चतुराई से जवाब दिया कि इससे उनके बच्चों को शर्म महसूस हो सकती है। शाहरुख की इस हाजिर जवाबी पर दर्शकों ने खूब ठहाके लगाए।

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) सम्मेलन में वह ब्लैंचेट और दिग्गज संगीतकार एल्टन जॉन के साथ क्रिस्टल पुरस्कार प्राप्त करने के लिए मौजूद थे। पुरस्कार लेते हुए शाहरुख ने उनके साथ-साथ लाखों लोगों के दिलों पर राज करने को लेकर ब्लैंचेट की तारीफ की। उन्हें यह पुरस्कार भारत में बाल व महिला अधिकारों की हिमायत करने के लिए दिया गया है।

सुपरस्टार शाहरुख खान ने कहा है कि वह एल्टन जॉन और केट ब्लैंचेट के साथ 24वां क्रिस्टल अवार्ड पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। वार्षिक क्रिस्टल अवार्ड समारोह के तहत दुनिया की हालत सुधारने में अनुकरणीय प्रतिबद्धता दिखाने वाले असाधारण कलाकारों की उपलब्धियों की प्रशंसा की जाती है। इस पुरस्कार के साथ ही स्विस स्की रिसॉर्ट में विश्व आर्थिक मंच के शिखर सम्मेलन की शुरूआत हुई।

सम्मान मिलने के बाद शाहरुख ने अपने ट्वीट में कहा, ‘एल्टन जॉन और केट ब्लैंचेट के साथ विश्व आर्थिक मंच का 24वां क्रिस्टल अवार्ड पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।’

 

विश्व आर्थिक मंच ने कहा, ‘शाहरुख को यह पुरस्कार भारत में बच्चों और महिलाओं के अधिकार की हिमायत करने में उनके नेतृत्व के लिये मिला है।’इससे पहले अमिताभ बच्चन, मल्लिका साराभाई, ए आर रहमान, शबाना आजमी, रविशंकर और अमजद अली खान को भी यह पुरस्कार मिल चुका है।

वहीं, शाहरुख खान ने दावोस में बर्फ से ढके रास्ते में अपने बाहें खोलकर अपने खास सिग्नेजर पोज में नजर आए।शाहरुख खान ने अपने चिरपरिचित अंदाज की एक तस्वीर के साथ लिखा, “स्विटजरलैंड में आके ये ना किया तो क्या किया? दावोस में आकर खुश हूं, अब क्रिस्टल अवॉर्डस समारोह में भाग लेने के लिए तैयार हूं। दावोस डायरी।”

बता दें कि शाहरुख हिंदी सिनेमा के वैश्विक मंच पर जाने-माने चेहरों में से एक है। वह मीर फाउंडेशन के संस्थापक हैं जो एसिड हमले की पीड़ित महिलाओं को सहायता, चिकित्सकीय इलाज, कानूनी मदद, व्यावसायिक प्रशिक्षण, पुनर्वास व आजिविका में सहयोग करते हैं।

Courtesy: jantakareporter.

Categories: Entertainment

Related Articles