‘मेरे सवा करोड़ देशवासियों’ कहने वाले PM मोदी ने दावोस में बोला बड़ा झूठ, कहा- 2014 में देश के 600 करोड़ मतदाताओं ने ‘भाजपा’ को चुना

‘मेरे सवा करोड़ देशवासियों’ कहने वाले PM मोदी ने दावोस में बोला बड़ा झूठ, कहा- 2014 में देश के 600 करोड़ मतदाताओं ने ‘भाजपा’ को चुना

पीएम मोदी दावोस दौरे पर हैं। क्योंकि स्विटजरलैंड के दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम चल रहा है। इस समारोह के उद्घाटन समारोह में पीएम ने जो भाषण दिया उसकी भारत में खूब चर्चा हो रही है। उद्घाटन समारोह में संबोधन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले स्विटजरलैंड फेडेरेशन के प्रेसीडेंट और वहां मौजूद अन्य वर्ल्ड लीडर का धन्यवाद ज्ञापित किया।

फिर पीएम मोदी ने स्विटजरलैंड की सरकार और यहां की नागरिकों को स्वागत के धन्यवाद किया। पीएम का भाषण काफी लंबा चला। मीडिया और सोशल मीडिया पर पीएम के भाषण के कई अंश वायरल हो रहे हैं।

अपने भाषण के दौरान पीएम पहले भी कई गलतियां कर चुके हैं लेकिन दावोस में अपने भाषण के दौरान बड़ी गलती कर दी। पीएम ने कहा कि ”भारत के 600 करोड़ मतदाताओं ने 2014 में तीस साल बाद पहली बार किसी एक राजनीति पार्टी को सरकार बनाने के लिए केंद्र में पूर्ण बहुमत दिया है”

बता दें कि भारत की कुल आबादी लगभग 130 करोड़ है, फिर मतदाता 600 करोड़ कहां से आ गए। गूगल के मुताबिक तो पूरी दूनिया की आबादी 760 करोड़ है, तो भारत में मतदाता 600 करोड़ कैसे हो सकते हैं?

अब पीएम के इस बयान का सोशल मीडिया पर मजाक बनाया जा रहा है।  गौरतलब है कि पीएम खुद अपने भाषणों में बार बार कहते रहते हैं ”मेरे सवा करोड़ देशवासियों…..”

Courtesy: boltahindustan.

Categories: India

Related Articles