काबुल मिलिट्री यूनिवर्सिटी में कई धमाके, 3 अरेस्ट

काबुल मिलिट्री यूनिवर्सिटी में कई धमाके, 3 अरेस्ट

काबुल
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक साथ कई धमाकों की खबर आ रही है। मॉर्शल फहीम मिलिट्री यूनिवर्सिटी में एक साथ कई धमाके हुए। अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस मामले में सुरक्षा बलों ने 3 हमलावरों को मार गिराया और एक की तलाश जारी है। इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेवारी ली है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दौलत वजीर ने कहा, ‘3 आतंकियों को मार गिराया गया है। इस ऑपरेशन में एक जवान की भी मौत हुई है।’ धमाकों की खबर मिलने के बाद ही सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है। धमाकों के लिए विस्फोटक के इस्तेमाल और गोलियां चलाने की पुष्टि अफगान सुरक्षा बलों ने भी कर दी है।

धमाके और आतंकी वारदात से पहले से ही अफगानिस्तान के लोग जूझ रहे हैं. शनिवार को भी काबुल में तालिबानने एक ऐंबुलेस के जरिए आत्मघाती बम हमला किया था। मीडिया रिपोर्ट्स में इस धमाके में 100 से अधिक लोगों के मारे जाने की बात कही जा रही है। सोमवार की सुबह एक बार मिलिट्री यूनिवर्सिटी के पास हुए धमाके ने लोगों को दहला दिया।

बता दें कि अफगानिस्तान में चरमपंथी आतंकी संगठन तालिबान का काफी प्रभाव है। अफगानिस्तान और पड़ोसी पाकिस्तान के कई हिस्सों में तालिबान कई बार आतंकी वारदात अंजाम दे चुका है। अफगानिस्तान में भी कई बार तालिबान आतंकी घटनाओं को अंजाम दे चुका है, जिसमें अब तक हजारों मासूमों की जान जा चुकी है।

Courtesy: NBT

Categories: International

Related Articles