IPL: ₹30 लाख में बिके कुमारमंगलम बिड़ला के बेटे

IPL: ₹30 लाख में बिके कुमारमंगलम बिड़ला के बेटे

नई दिल्ली
देश के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक कुमारमंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमान विक्रम बिड़ला को राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी के दूसरे दिन 30 लाख में खरीदा। पहले राउंड में उन्हें किसी ने नहीं खरीदा था, पर दूसरे राउंड में राजस्थान रॉयल्स ने उनमें दिलचस्पी ली।

 बीस साल के विक्रम बिड़ला ऑलराउंडर हैं, 2017 में उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत मध्य प्रदेश की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेलकर की थी। बिरला की एक बड़ी बहन भी हैं, उनका नाम अन्नया बिरला है। वह जानी-पहचानी सिंगर हैं।

राजस्थान रॉयल्स की टीम में विक्रम को स्टीव स्मिथ, अजिंक्य रहाणे और बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों के साथ खेलने और उनसे सीखने का मौका मिलेगा। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह नौ साल की उम्र से क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्हें इसमें सबसे ज्यादा दिलचस्पी है।

153 रन लगाकर आए थे चर्चा में
पिछले साल अंडर-23 कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में मध्यप्रदेश के लिए खेलते हुए बिरला ने ओडिशा के खिलाफ 153 रन बनाए थे। विक्रम ने बताया कि उन्हें सबसे ज्यादा लगाव क्रिकेट से ही है और वह इसके अलावा किसी और चीज के बारे में ज्यादा नहीं सोचते।

राजस्थान रॉयल्स की टीम
विदेशी खिलाड़ी: स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, डार्सी शॉर्ट, जहीर खान पक्तीन, बेन लाफलिन, दुष्मांता चमीरा
भारतीय: जयदेव उनादकट, संजू सैमसन, कृष्णप्पा गौतम, अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी, अनुरीत सिंह, आर्यमान विक्रम बिड़ला, मिधुन एस, श्रेयस गोपाल, प्रशांत चोपड़ा, जतिन सक्सेना, अंकित शर्मा, महिपाल लोमरोर।

Courtesy: NBT
Categories: Sports