IND vs PAK U19 WC: पाकिस्‍तान के खिलाफ मिली जीत के हीरो शुभमन को मिली लाइफलाइन तो बनाया यह रिकॉर्ड

IND vs PAK U19 WC: पाकिस्‍तान के खिलाफ मिली जीत के हीरो शुभमन को मिली लाइफलाइन तो बनाया यह रिकॉर्ड

नई दिल्ली: क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे अंडर-19 आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 203 रनों से हरा दिया है. अब टीम इंडिया का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. फाइनल मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा. पाकिस्‍तान के खिलाफ मिली जीत हीरो शुभमन गिल ने इस टूर्नामेंट में सेंचुरी जड़ने वाले पहले भारतीय बल्‍लेबाजी हैं. इतना ही नहीं वह पहले भारतीय बल्‍लेबाज हैं, जिसने अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ शतक जड़ा है. शुभमन ने नाबाद 102 रनों की पारी खेली. इस पारी में 7 चौके भी लगाए.

 

शुभमन ने इससे पहले तीन अर्द्धशतक लगाए, लेकिन अभी तक सेंचुरी नहीं लगा सके थे. मैच की आखिरी गेंद पर शुभमन स्‍ट्राइक पर थे और 99 रन पर खेल रहे थे. मोहम्‍मद मूसा की गेंद पर गिल ने लॉन्‍ग ऑफ पर हवा में शॉट खेला. पाकिस्‍तान के खिलाड़ी ने कैच ड्रॉप कर दिया और वहीं अंपायर ने नो-बॉल का इशारा दे दिया. तब तक गिल ने भागकर दो रन ले लिए थे और अपना शतक पूरा कर लिया था.

इस शतक के साथ शुभमन ने पाकिस्‍तान के सलमान बट को पीछे छोड़ दिया है. इससे पहले 2002 के अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में सलमान बट ने 85 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

आपको बता दें कि विराट ने 2008 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 73 गेंद में शतक लगाया था और 2016 में नामिबिया के खिलाफ ऋषभ पंत ने 82 गेंद पर शतक लगाया था. वहीं शुभमन गिल ने पाकिस्‍तान के खिलाफ 93 गेंद में शतक लगाया.

Courtesy: NDTV

Categories: Sports

Related Articles