Grammy Awards 2018: ब्रूनो मार्स का गाना ’24 के मैजिक’ बना ‘सॉन्ग ऑफ द ईयर’

Grammy Awards 2018:  ब्रूनो मार्स का गाना ’24 के मैजिक’ बना ‘सॉन्ग ऑफ द ईयर’

नई दिल्ली: अमेरिका के न्यूयॉर्क में आयोजित 60वें ग्रैमी पुरस्कार समारोह में गायक ब्रूनो मार्स के एकल गीत ‘दैट्स वाट आई लाइक’ को सॉन्ग ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला. ब्रूनो मार्स ने इस गीत के गीतकारों क्रिस्टोफर ब्रॉडी ब्राउन, जेम्स फॉन्टलेरॉय, फिलीप लॉरेंस, रे चार्ल्स मैकलॉग द्वितीय, जेरेमी रीव्स, रे रोमुलस और जोनाथन यीप के साथ मंच साझा किया. अवॉर्ड जीतने के बाद ब्रूनो ने इंस्टाग्राम पर अपना प्रसंशकों का धन्यवाद किया.

Unreal!! I love you all!!! ✨

A post shared by Bruno Mars (@brunomars) on

ब्रूनो के इस गाने ने लुइस फॉन्सी, डैडी यांकी और जस्टिन बीबर के अभिनय वाले गीत ‘देसपसितो’, ‘जे-जी’ के ‘4:44’ जूलिया माइकल्स के ‘इशूज’ को पछाड़ते हुए यह पुरस्कार जीता.

मार्स 7 कैटगरी में हुए थे नामित

संगीत के क्षेत्र के सबसे बड़े पुरस्कार समारोह में मुख्य कलाकारों, प्रोड्यूसरों, साउंड इंजीनियरों और एलबम के फीचर कलाकारों को पुरस्कार दिया गया है.

मार्स को कुल सात कैटगरी में नामित किया गया था, जिनमें से एक नामांकन तकनीकी अवॉर्ड फॉर बेस्ट इंजीनियर्ड एलबम के लिए भी था. मार्ज को सभी नामित कैटेगरी में पुरस्कार दिया गया है.

32 वर्षीय इस गायक-लेखक को ‘सॉन्ग ऑफ द ईयर’ की ट्रॉफी तथा बेस्ट आर एंड बी परफॉर्मेन्स एंड बेस्ट आर एंड बी की ट्रॉफी ‘दैट्स व्हाट आई लाइक’ के लिए दिया गया. वहीं ‘24के मैजिक’ एलबम को बेस्ट आर एंड बी एलबम चुना गया.

समारोह में पिछले साल लास वेगास में हुई गोलीबारी में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि भी दी गई. कंट्री गायकों मैरेन मॉरिस, एरिक चर्च और ब्रदर्स ओसबोर्न ने एरिक क्लैप्टन के ग्रैमी विजेता गाने ‘टीयर्स इन हैवन’ गाकर मृतकों को याद किया. गौरतलब है कि पिछले साल रूट 91 हार्वेस्ट फेस्टिवल में एक शख्स ने होटल की 32वीं मंजिल से लोगों पर अंधाधुंध गोलिया बरसाई थी, इस घटना में 58 लोग मारे गए थे.

कैरी फिशर, लियोनार्ड कोहेन को मरणोपरांत ग्रैमी पुरस्कार

अभिनेत्री कैरी फिशर और गायक लियोनार्ड कोहेन को मरणोपरांत 2018 ग्रैमी पुरस्कारों से नवाजा गया है. वेबसाइट ‘डेलीमेल डॉट को डॉट यूके’ के मुताबिक, ‘स्टार वार्स’ श्रृंखला की फिल्मों के लिए जानी जाने वाली फिशर ने रविवार रात यहां ‘द प्रिंसेस डायरिस्ट’ के लिए पहला ग्रैमी पुरस्कार जीता. फिशर का 27 दिसंबर 2016 को देहांत हो गया था.

दिग्गज कनाडाई गायक कोहेन जिनका पिछले साल नवंबर में 83 साल की उम्र में निधन हो गया था, उन्हें ‘यू वॉन्ट इट डार्कर’ के लिए सर्वश्रेष्ठ रॉक प्रस्तुति का पुरस्कार मिला.  फिशर की बेटी बिली लुअर्ड (25) ने अपनी मां के साथ की एक तस्वीर साझा करते हुए भावुक पोस्ट किया. उन्होंने लिखा, “‘प्रिंसेस डायरिस्ट’ अंतिम पेशेवर काम था, जो मैंने और मेरी मां ने साथ किया. काश वह मेरे साथ रेड कॉर्पेट पर फूलों के काम वाले परिधान में सजी मौजूद होती, लेकिन हम इसका जश्न कैरी स्टाइल में मनाएंगे. टीवी के सामने बिस्तर में कोल्ड कोका कोला और गर्म ई-सिगरेट के साथ. मुझे बेहद गर्व है.”

Courtesy: Firstpost

Categories: Entertainment

Related Articles