बीजेपी से बागी हुए यशवंत और शत्रुघ्न सिन्हा, विपक्ष के साथ मिलकर बनाया नया राजनीतिक मोर्चा

बीजेपी से बागी हुए यशवंत और शत्रुघ्न सिन्हा, विपक्ष के साथ मिलकर बनाया नया राजनीतिक मोर्चा

नई दिल्ली। मोदी सरकार पर अक्सर हमलावर रहने वाले यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा ने विपक्ष के साथ हाथ मिला लिया है। जहां एक तरह विपक्ष सरकार के खिलाफ एक जुट होने की तैयारी में वहीँ भाजपा के इन दो वरिष्ठ नेताओं ने विपक्षी दलों के साथ मिलकर एक नया राजनीतिक मोर्चा राष्ट्र मंच बना लिया है।

इस मंच का निरमंड करते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि सरकार के गलत नीतियों के खिलाफ विभिन्न राजनीतिक दलों ने इस मंच का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि चाहे फिर नीतियां केंद्र सरकार की हों या राज्य सरकार की।

आपको बता दें कि यशवंत सिन्हा किसानों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। हाल ही में महाराष्ट्र के अकोला में आंदोलन किया था।  बीजेपी नेता होने के बावजूद वो मोदी सरकार की किसान विरोधी नीतियों और आर्थिक फैसलों का खुलकर विरोध कर रहे हैं। उन्हें इसके लिए गिरफ्तार भी किया जा चुका है। यशवंत सिन्हा महारष्ट्र के बाद बुधवार को ऐसा ही एक आंदोलन वे मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में शुरू करने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि यशवंत सिन्हा इन दिनों खुलकर मोदी सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं । कुछ दिनों पहले उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि भारत के लोग वित्तमंत्री के अर्थव्यवस्था में मंदी व नोटबंदी व जीएसटी में विफलता के कृत्य के लिए उनके इस्तीफे की मांग कर सकते हैं।

भाजपा के इस वरिष्ठ नेता ने कहा कि मौजूदा सरकार को कुछ दिक्कतें पहले की सरकार से प्राप्त हुईं, जिससे गंभीर रूप से निपटने की जरूरत है। ये गैर निष्पादक संपत्तियां (एनपीए) बैंकिंग क्षेत्र की व देश में 2-25 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा रुकी हुई परियोजनाएं हैं।

Courtesy: puridunia

Categories: India

Related Articles