अजमेर उपचुनाव नतीजे LIVE : बजट से पहले मोदी के लिए बुरी खबर, कांग्रेस ने बनाई बड़ी बढ़त

अजमेर उपचुनाव नतीजे LIVE : बजट से पहले मोदी के लिए बुरी खबर, कांग्रेस ने बनाई बड़ी बढ़त

जयपुर। राजस्थान उपचुनाव के लिए गुरुवार को सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो गई। राजस्थान की अलवर और अजमेर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस बढ़त बनाई हुई है। वहीं मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर बीजेपी 699 वोटों से आगे हो गई है। दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की नवपाड़ा विधानसभा सीट पर ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी करीब 19 हजार वोटों से आगे चल रही है।

लोकसभा की दो और एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे

राजस्थान में इसी सप्ताह लोकसभा की दो सीटों पर एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे। अलवर और अजमेर लोकसभा सीटों पर मतगणना अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में हो रही है जबकि मंडलगढ़ विधानसभा सीट पर मतगणना भिलवाड़ा में हो रही है। इन तीनों सीटों पर कुल 42 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। वहीं, प। बंगाल में हावड़ा जिले के उलुबेरिया लोकसभा क्षेत्र के टीएमसी सांसद सुल्तान अहमद और नॉर्थ 24 परगना जिले के नवपाड़ा विधानसभा के कांग्रेस विधायक मधुसुदन घोष का निधन हो जाने के कारण उप चुनाव हुआ था।

कांग्रेस और बीजेपी में कड़ा मुकाबला

अलवर में भाजपा के जसवंत सिंह यादव का सामना कांग्रेस के करण सिंह यादव से जबकि अजमेर सीट पर कांग्रेस के रघु शर्मा का मुकाबला भाजपा के राम स्वरूप लांबा से है। मंडलगढ़ सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा के शक्ति सहि हाडा और कांग्रेस के विवेक धाकड़ के बीच है।

राजस्थान और पश्चिम बंगाल, दोनों ही जगह बीजेपी की प्रतिष्ठा दाव पर है। राजस्थान में बीजेपी की ही सरकार है और वसुंधरा राजे मुख्मंत्री हैं। जबकि पश्चिम बंगाल में टीएमसी की सरकार है और ममता बनर्जी मुख्यमंत्री हैं।

Courtesy: puridunia

Categories: India

Related Articles