पश्चिम बंगाल उपचुनावः TMC के आगे नहीं टिक पाई बीजेपी, उनवपाड़ा की सीट पर 1 लाख वोटों से दर्ज की जीत

पश्चिम बंगाल उपचुनावः TMC के आगे नहीं टिक पाई बीजेपी, उनवपाड़ा की सीट पर 1 लाख वोटों से दर्ज की जीत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया लोकसभा और नोआपाड़ा विधानसभा सीट पर 29 जनवरी को हुए उपचुनाव के लिए मतदान की गणना भी आज हो रही है। उलुबेरिया लोकसभा सीट पर 76 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग हुई थी जबकि नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव में 75.3 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। शुरुआती रुझानों में दीदा का दबदबा बरकरार है।

11.03 बजे तक उनवपाड़ा में टीएमसी उम्मीदवार सुनील सिंह 1 लाख से ज्यादा मतों से जीतें। लुबेरिया में तीसरे राउंड की काउंटिंग के बाद टीएमसी 119385 वोटों के साथ एक नंबर पर, 50882 वोटों के साथ बीजेपी दूसरे नंबर पर, 26077 वोटों के साथ सीपीआईएम तीसरे, 3858 वोटों के साथ कांग्रेस चौथे नंबर पर है> 2046 मतदाताओं ने नोटा का प्रयोग किया है।

तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुलतान अहमद के निधन के बाद उलुबेरिया सीट पर उपचुनाव हुआ। कांग्रेस विधायक मधुसूदन घोष के निधन की वजह से नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ। नोयापाड़ा विधानसभा उपचुनाव में टीएमसी ने सुनील सिंह, सीपीएम ने गार्गी चटर्जी, कांग्रेस ने गौतम बोस और बीजेपी ने संदीप बनर्जी को मैदान में उतारा था। बता दें कि पश्चिम बंगाल में इसी साल पंचायत चुनाव होने हैं। इस लिहाज से इस उपचुनाव का काफी महत्व है।

Courtesy: puridunia.

Categories: India

Related Articles