कुश्ती के स्तर को बढ़ाने के लिए फेडरेशन ने मिलाया व्यवसायिक कंपनी से हाथ

कुश्ती के स्तर को बढ़ाने के लिए फेडरेशन ने मिलाया व्यवसायिक कंपनी से हाथ

देश के कुश्ती के स्तर में और अधिक सुधार करने के लिए भारतीय कुश्ती संघ ने भारत की एक स्पोर्ट बिजनेस कंपनी स्पोर्टी सोल्यूशंस से हाथ मिला लिया है. इस कंपनी का काम देश में खेलों को व्यवसायिक रूप से बढ़ाना है. देश में कुश्ती के निरंतर ग्रोथ के लिए भारतीय कुश्ती संघ और स्पोर्टी सोल्यूशंस ने लंबे समय के लिए एक दूसरे से डील की है. कंपनी कुश्ती के लिए नए प्रतियोगी, व्यवसायिक लिहाज से प्रतियोगिता और ब्रॉडकास्ट वैल्यू आदि बनाएगी. ये कंपनी मीडिया, इवेंट आदि के लिए भारतीय कुश्ती संघ की सलाहकार के रूप में भी काम करेगी.

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रज भूषण शरण सिंह का कहना है कि कुश्ती की व्यवासायिक ग्रोथ और प्रतियोगिता को और अधिक बढ़ाने के लिए वे व्यवसायिक पार्टनर देख रहे थे और इस कड़ी में कई पेशेवर और कंपनी से बात भी हुई. उन्होंने कहा कि हमने महसूस किया है स्पोर्टी सोल्यूशन हमारे लिए अच्छी रहेगी. उन्होंने कहा कि इस कंपनी के काम के वे खुद गवाह और उन्हें विश्वास है कि कंपनी के साथ मिलकर वे कुश्ती को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे.

स्पोर्टी सोल्यूशंस कंपनी पहलवानों के लिए व्यवसायिक रूप से ब्रॉडकास्ट प्रोफाइल बनाने के लिए भी काम करेगी. वहीं कंपनी के चीफ एक्ज्यूटिव आशीष चड्डा का कहना है कि अब भारत में कुश्ती क्रिकेट को टक्कर दे रही है। एक सिंगल टीवी चैनल पर भी कुश्ती के आंकडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के बराबर है.

Courtesy: Firstpost

 

Categories: Sports

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*