मोदी लोकसभा में गिना रहे थे सरकार की उपलब्धियां, पीछे से आवाज़ आई – ‘जुमलेबाजी बंद करो’

मोदी लोकसभा में गिना रहे थे सरकार की उपलब्धियां, पीछे से आवाज़ आई – ‘जुमलेबाजी बंद करो’

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पेश करते हुए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उनका भाषण शुरु होते ही विपक्ष ने जोरदार हंगामा करना शुरु कर दिया। विपक्ष के इस हंगामे में टीडीपी पार्टी के नेता भी शामिल रहे। इस दौरानड्रामा बंद करो, झूठे वादे बंद करो और धमकाना बंद करो जैसी नारेबाजी करते रहे। इतना ही नहीं, जुमलेबाजी बंद करो जैसे नारे भी गूंजते रहे।

पीएम मोदी ने इन सबके बीच देश के बंटवारे के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आपके मुंह से लोकतंत्र जैसा शब्द शोभा नहीं देता है। पीएम बोले कि अगर नेहरु की जगह सरदार वल्लभ भाई पटेल प्रधानमंत्री बनते तो आज पूरा कश्मीर हमारा होता। कांग्रेस ने देश की तरक्की के लिए कभी गंभीरता से सोचा ही नहीं है।

मोदी बोले कांग्रेस के जहर की कीमत पूरा देश चुका रहा है

लोकसभा में कांग्रेस पर हमलावर होते हुए मोदी ने कहा कि विपक्ष ने भारत मां के भी दो टुकड़े कर दिए है। आपके जहर की कीमत देश चुका रहा है। चुनाव के लिए कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश का विभाजन कर दिया। उन्होंने कहा कि विरोध के लिए विरोध करना उचित नहीं है। देश के इतिहास को भुलाकर केवल एक ही परिवार तक राजनीति को सीमित करने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि राजीव गांधी ने दलित सीएम का अपमान किया था। दलित सीएम के अपमान के बाद ही टीडीपी पार्टी बनाई गई। यहां लिच्छवी साम्राज्य के समय से ही लोकतंत्र है। मोदी ने कहा कि हमें लोकतंत्र का पाठ नहीं पढ़ाए, मेरी आवाज दबाने की कोशिश नाकाम होगी। बाड़मेर रिफाइनरी में सिर्फ पत्थर जड़ दिए थे।

शेरो-शायरी के अंदाज में कांग्रेस की उड़ाई धज्जियां

पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर हमला बोला। मोदी ने मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा इस्तेमाल किए गए बशीर बद्र के शेर का जिक्र किया। उसके जवाब में मोदी ने कांग्रेस को कहा कि, ‘जी चाहता है कि सच बोलें, क्या करें हौसला नहीं होता’

मोदी ने कहा कि भारत का लोकतंत्र नेहरू और कांग्रेस की देन नहीं है, देश का अस्तित्व उससे भी पहले से था। मोदी बोले की कांग्रेस ने अगर सही नीयत और सही दिशा रखी होती तो देश आज जहां है वहां से बहुत आगे होता। मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस जमीन से जुड़ी होती तो उनकी यह हालत न होती। मोदी ने सुरजेवाला का भी जिक्र किया, उन्होंने राहुल के अध्यक्ष चुने जाने पर सवाल उठाए थे।

अपनी सरकार की उपलब्धियों का किया जिक्र

अपनी उपलब्धिया गिनवाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमने इस साल 900 हवाई जहाज खरीदने का ऑर्डर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि हमने 4 करोड़ गरीबों को मुफ्त बिजली देने की योजना बनाई, जिसे पूरा किया है। कांग्रेस राज में देश की बड़ी आबादी 18वीं शताब्दी में रहने को मजबूर थी।

पीएम मोदी ने कहा कि आखिर एनपीए का मामला है क्या? देश को पता चलना चाहिए कि इसके पीछे पुरानी सरकार का कारोबार है। वे ही इसके लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि मैं देख रहा हूं कि हिट एंड रन का खेल चल रहा है। कीचड़ उछालों और भाग जाओ। मैं कहता हूं कि जितना कीचड़ उछालोगे उतना ही कमल खिलेगा।

Courtesy: puridunia.

Categories: India

Related Articles